पाकिस्तान में बड़ा रेल हादसा, रावलपिंडी जा रही हजारा एक्सप्रेस की 10 बोगियां पटरी से उतरीं; 30 की हुई मौत और 80 हुए घायल

 

पाकिस्तान में एक बड़ा रेल हादसा सामने आया है। रावलपिंडी जा रही हजारा एक्सप्रेस की 10 बोगियां पटरी से उतर गई हैं जिसमें 30 लोगों की मौत हुई है। पाकिस्तान रिपोर्ट के अनुसार ये हादसा रविवार को शहजादपुर और नवाबशाह के बीच स्थित सहारा रेलवे स्टेशन के पास हुआ है। रावलपिंडी जाने वाली हजारा एक्सप्रेस ट्रेन के 10 डिब्बे पटरी से उतर गए। जिससे कम से कम 30 लोगों की मौत हुई है और 80 लोग घायल हुए हैं।

वहीं, इस ट्रेन दुर्घटना के बाद सिंध के आंतरिक जिलों से आने-जाने वाली ट्रेनों का संचालन निलंबित कर दिया गया है। साथ ही मौके पर पहुंचे बचाव दल ने घायलों को नवाबशाह के पीपुल्स मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया है। अधिकारियों का कहना है कि ट्रेन के पटरी से उतरने के पीछे का कारण का पता नहीं चल पाया है।

रेलवे मंडल अधीक्षक रहमान ने पुष्टि की है कि ट्रेन दुर्घटना में 10 डिब्बे पटरी से उतरे हैं। उन्होंने बताया कि अधिक जानकारी प्राप्त की जा रही है। वहीं, पुलिस ने कहा कि प्रभावित बोगियों से यात्रियों को निकालने के लिए टीमें मौके पर मौजूद हैं। स्थानीय प्रशासन के अनुसार, दुर्घटना के बाद आसपास के अस्पतालों में आपातकाल लागू कर दिया गया है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.