फतेहपुर में बारिश से दलदल बनी सड़क से निकलने की मजबूरी में महिलाओं ने बीच सड़क में करी धान की रोपाई

 

फतेहपुर में कीचड़ युक्त सड़क से निकलने को मजबूर ग्रामीणों ने बीच सड़क में धान की रोपाई कर सड़क बनवाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अगर लोकसभा चुनाव के पहले सड़क नहीं बनी तो वोट का बहिष्कार किया जाएगा। इसके साथ ही ग्रामीणों ने जन प्रतिनिधियों के खिलाफ नारेबाजी भी किया।

जिले के हुसैनगंज विधानसभा क्षेत्र के पट्टी शाह के इमातपुर गांव की जर्जर सड़क बारिश के कारण दलदल बन गई है। ग्रामीण उससे निकलने को मजूबर हो रहे हैं, जिसको लेकर ग्रामीणों ने बीच सड़क पर धान की रोपाई करके जन प्रतिनिधि के खिलाफ विरोध दर्ज कराया। वहीं गांव से जिला मुख्यालय को जोड़ने वाली सड़क को बनवाने की मांग की है।

गांव के रहने वाले हामिद, रिजवान, शकील, जानकी देवी, निर्मला देवी ने कहा कि आजादी के बाद से आज तक गांव की कच्ची सड़क नहीं बनी, जिस कारण बारिश के समय कच्ची सड़क दलदल में तब्दील हो जाती है। अगर कोई बीमार पड़ जाए तो एम्बुलेंस गांव तक नहीं पहुंच पाती और छोटे-छोटे बच्चे दलदल के बीच से स्कूल जाते हैं।

सड़क बनवाने की मांग को लेकर ग्राम प्रधान से लेकर विधायक तक से कहा गया लेकिन किसी ने हमारी समस्या की ओर ध्यान नहीं दिया। ग्रामीणों ने कहा कि अगर लोकसभा चुनाव के पहले जिला मुख्यालय को जोड़ने वाली कच्ची सड़क नहीं बनी तो वोट का बहिष्कार होगा और किसी भी प्रतिनिधि को गांव में घुसने नही दिया जायेगा।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.