13 फ्लॉप फिल्मों के बाद सनी देओल के बॉक्स ऑफिस पर गदर, 10 साल बाद आज होगी सक्सेस पार्टी

 

 

मुंबई:  साल की पहली छमाही के पहले महीने में अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ की सुनामी के बाद साल की दूसरी छमाही भी हिंदी सिनेमा के लिए शानदार दिख रही है। अभिनेता सनी देओल की फिल्म ‘गदर 2’ ने रिलीज के पहले तीन दिन में ही 135.18 करोड़ रुपये की शानदार कमाई करते हुए न सिर्फ सनी देओल का करियर पटरी पर ला दिया है बल्कि इस फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म ‘गदर 3’ का रास्ता भी मजबूत कर दिया है। फिल्म का कलेक्शन स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त की छुट्टी के दिन नई ऊंचाइयां छूने की पूरी उम्मीद है।

 

 

सनी देओल, अमीषा पटेल, उत्कर्ष शर्मा, सिमरत कौर और मनीष वाधवा अभिनीत फिल्म ‘गदर 2’ ने रिलीज के पहले ही दिन 11 अगस्त को 40.10 करोड़ रुपये की ओपनिंग लेकर ये फिल्म बनाने वालों की उम्मीदों से कहीं अधिक कारोबार किया। फिल्म की ओपनिंग के आंकड़े आते ही फिल्म के सितारे घरों से बाहर निकले और मुंबई के तमाम सिनेमाघरों में जाकर दर्शकों का आभार जताया। ये पहली फिल्म रही जिसका प्रीमियर फिल्म की सिनेमाघरों में रिलीज के दिन किया गया। दूसरे दिन फिल्म का कलेक्शन 43.08 करोड़ रुपये और रविवार को 52 करोड़ रुपये रहा।

 

 

पहले तीन दिन में ही फिल्म ‘गदर 2’ के 135.18 करोड़ रुपये की कमाई घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कर लेने से मुंबई में फिल्म से जुड़े लोगों के बीच जश्न का माहौल है। फिल्म के सारे सितारे सोमवार को मीडिया से एक साथ मुखातिब होने वाले हैं। दोपहर को होने वाली इस प्रेस कांफ्रेंस के बाद रात में फिल्म की सफलता का जश्न भी मनाया जाएगा। बीते 10 साल में सनी देओल की ये पहली फिल्म है जिसने बॉक्स ऑफिस पर इस तरह की ताबड़तोड़ कमाई की है।

 

 

बीते 10 साल में सनी देओल की सबसे तगड़ी ओपनिंग साल 2016 में फिल्म ‘घायल वंस अगेन’ की लगी थी, तब भी दर्शकों को इस फिल्म से बहुत उम्मीदें थीं क्योंकि ये फिल्म सनी देओल की हिट फिल्म ‘घायल’ की सीक्वल के रूप में प्रचारित की गई थी। पहले दिन 7.20 करोड़ रुपये की ओपनिंग लेने के बावजूद ये फिल्म घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही। हालांकि इससे पहले साल 2011 में रिलीज हुई फिल्म ‘यमला पगला दीवाना’ को ओपनिंग 7.95 करोड़ रुपये रही थी और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर संतोषजनक कारोबार भी किया था।

 

5 अगस्त 1983 को रिलीज फिल्म ‘बेताब’ से अपना करियर शुरू करने वाले सनी देओल की बीते 10 साल में कुल 13 फिल्में रिलीज हुई हैं और ये सारी की सारी फिल्में लाइन से फ्लॉप रही हैं। इन फिल्मों में शामिल हैं, ‘यमला पगला दीवाना 2’, ‘सिंह साब द ग्रेट’, ‘महाभारत’, ‘ढिश्कियाउं’, ‘आई लव एनवाई’, ‘घायल वंस अगेन’, ‘पोस्टर बॉयज’, ‘यमला पगला दीवाना फिर से’, ‘मोहल्ला अस्सी’, ‘भैयाजी सुपरहिट’, ‘ब्लैंक’, ‘पल पल दिल के पास’ और ‘चुप’।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.