मंगेतर ने दहेज में मांगी कार और 20 लाख नकद, रिश्ता टूटने से आहत  होकर युवती ने की खुदकुशी

बदायूं। केरल के कोच्चि में आयकर विभाग में स्टेनो पद पर नौकरी कर रहे मंगेतर ने दहेज में कार और 20 लाख रुपये न देने पर शादी तोड़ दी। इससे आहत होकर युवती ने लाइव वीडियो बनाने के बाद खुदकुशी कर ली।

मामला उघैती क्षेत्र के गांव करियामई का है। गांव निवासी राजवीर आरपीएफ में दारोगा पद पर लखीमपुर खीरी के मैलानी स्टेशन पर तैनात हैं।  उन्होंने अपनी बेटी सपना की शादी जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र के गांव बघौल निवासी विकास के साथ तय की थी। विकास केरल के कोच्चि में आयकर विभाग में स्टेनो पद पर तैनात है। विकास कई बार युवती से मिलने आया। इसके बाद अब वह दहेज में कार और 20 लाख रुपये की मांग शुरू कर दी।

सपना के पिता ने कई बार मिन्नतें की लेकिन विकास और उसके स्वजन मानने को तैयार नहीं थे। मांग पूरी न होने पर लड़का पक्ष ने शादी से इन्कार कर दिया। जल्द शादी होनी थी, कार्ड भी बंट गए थे। लेकिन रिश्ता टूट जाने के बाद से सपना अवसाद में चली गई थी। कई प्रयासों के बाद भी जब स्वजन नहीं माने तो युवती ने रविवार रात खुदकुशी करने का लाइव वीडियो बनाकर खुदकुशी कर ली। सोमवार सुबह जब वह कमरे से नहीं निकली तो मां कमरे में गई। जहां युवती का शव लटका मिला। युवती के मोबाइल में खुदकुशी के पहले का वीडियो मिला।

वीडियो में युवती कह रही है कि विकास कहता है कि जो हुआ, सब भूल जाओ। इतना आसान होता क्या…। मेरी शादी के कार्ड नहीं छपे होते। मेरी सगाई नहीं हुई होती तो शायद तुझे भूल जाती, लेकिन इतना सब कुछ होने के बाद कैसे भूल सकती हूं। लोग नहीं भूल पाते तो मैं कैसे भूल जाऊं।

युवती कहती है कि अगर तुझे शादी नहीं करनी थी तो पहले ही बोल देता। मेरे पापा शादी के कार्ड क्यों छपवाते। मेरी किस्मत कितनी खराब है। वीडियो में युवती लगातार रोए जा रही है। कह रही है कि तूने (विकास) मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी। मेरी शादी का सपना तोड़ दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.