युवती ने फांसी लगाकर दी जान, हत्या का आरोप

 

ओमप्रकाश गौतम संवाददाता

अंतर्रा /बांदा। ससुराल में युवती ने कमरे के अंदर साड़ी से फंदा बनाकर खुदकुशी कर ली। सूचना पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत तीन लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

अतर्रा थाना क्षेत्र के बरेहड़ा गांव निवासी प्रियंका (22) पत्नी बुद्धविलास विश्वकर्मा ने रविवार की रात कमरे के भीतर साड़ी से फंदा लगा लिया। मौके पर पहुंचे पति ने देखा तो वह चीख पड़ा। शोर सुनकर परिवार के अन्य लोग भी मौके पर पहुंच गये। आनन-फानन फंदा काटकर शव को नीचे उतार लिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों से पूछतांछ के बाद शव को कब्जे में ले लिया। मृतका के पिता बृजभान निवासी करहिया-2 जिला रीवां मध्य प्रदेश ने बताया कि उसने अपनी बेटी प्रियंका की शादी वर्ष 2021 में की थी। शादी के बाद से ही ससुरालीजन दहेज की मांग को लेकर उसे प्रताड़ित करते थे। न देने पर उसके साथ मारपीट करते थे।

पिता का आरोप है कि दहेज की मांग न पूरी करने पर ससुरालीजनों ने उसकी बेटी को पीट कर मार डाला। पिता ने यह भी बताया कि ससुरालीजनों ने पहले बेटी को करंट लगने से मौत बताई थी। ससुराल आने पर फांसी से मौत होने की बात सामने आई। उधर पति बुद्धविलास का कहना है कि किसी बात से नाराज होकर प्रियंका ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। थानाध्यक्ष अतर्रा ने बताया कि बृजभान की तहरीर पर पति समेत तीन लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच-पडताल की जा रही है |

Leave A Reply

Your email address will not be published.