फाइलेरिया की रोकथाम हेतु दवा का सेवन बहुत आवश्यक : शरद बाजपेयी

 

ब्यूरो संजीव कुमार

न्यूज़ वाणी इटावा में आंगनवाड़ी कार्यकत्री व आशा ने घर-घर जाकर दवा वितरित की।
फाइलेरिया की रोकथाम हेतु चल रहे अभियान को गति देने के लिए वरिष्ठ भाजपा नेता शरद बाजपेयी ने स्वयं दवा खाकर क्षेत्र में दवा वितरित कराई ।
फाइलेरिया की रोकथाम हेतु चल रहे विशेष अभियान में आज भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं जाने-माने समाजसेवी वरिष्ठ सभासद शरद बाजपेयी ने स्वयं दवा का सेवन कर लोगों को फाइलेरिया की दवा सेवन करने के लिए प्रेरित किया।
भाजपा नेता शरद बाजपेयी ने कहा की फाइलेरिया की रोकथाम बहुत आवश्यक है क्योंकि फाइलेरिया होने के बाद उसका कोई इलाज नहीं है हां अगर हम पहले से ही सावधानी बरतें और फाइलेरिया की रोकथाम हेतु दवा का सेवन करें तो हम फाइलेरिया से बच सकते हैं इसीलिए सरकार ने यह विशेष अभियान चलाया है जो 20 तारीख तक चलेगा इसमें हर घर फाइलेरिया से बचाव हेतु दबा पहुंचाई जा रही है इसका सेवन आप सभी अवश्य करें जिससे फाइलेरिया की रोकथाम हो सके। शरद बाजपेयी ने कहा कि फाइलेरिया से (हाथी पांव) हो जाता है जो मच्छर के काटने से होता है यह दवाई लेने से मच्छर के काटने का असर नहीं होता है और हाथी पांव होने से बच जाते हैं। इसलिए इस दवा का सेवन अवश्य करें। इस अवसर पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ती डिंपी शंखवार व आशा डॉली कुमारी ने घर-घर जाकर दवा का वितरण किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.