ओबीसी महासम्मेलन में स्वामी प्रसाद मौर्य पर फेंका जूता, वकील की ड्रेस में किया हमला

 

लखनऊ में सपा के पिछड़ा वर्ग के महासम्मेलन के दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता फेंका गया। सोमवार दोपहर इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में ओबीसी महासम्मेलन में शामिल होने के लिए वह पहुंचे थे। अचानक जूता फेंकने की घटना से कार्यकर्ता नाराज हो गए। वकील की ड्रेस में पहुंचे युवक को उन्होंने पकड़ लिया। उसको पीट-पीटकर अधमरा कर दिया।

 

पुलिस ने कार्यकर्ताओं से बचाकर उसको अपनी कस्टडी में लिया। युवक का नाम आकाश सैनी बताया जा रहा है। वो हकीकत में वकील है या सिर्फ ड्रेस पहने था। ये पूछताछ के बाद सामने आएगा। हालांकि उसने इतना बयान जरूर दिया कि हम पूजा-पाठ करने वाले हैं।

 

दरअसल, इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में सोमवार को पिछड़ा वर्ग के महापुरुषों पर चर्चा के लिए आज ओबीसी महासम्मेलन रखा गया है। यहां अखिलेश यादव पहुंचने वाले थे। करीब 11.30 बजे स्वामी प्रसाद मौर्य महासम्मेलन में पहुंचे। यहां ओबीसी समाज के महापुरुषों के राजनीतिक परिवेश पर चर्चा शुरू होने वाली थी।

 

सपा ने सम्मेलन में मौर्य, कुशवाहा, शाक्य, सैनी और बिंद समाज के पूर्व मंत्रियों, विधायक, पूर्व विधायकों, पूर्व सांसदों और पूर्व राज्यसभा सांसदों को बुलाया था। इसी दौरान भीड़ में मौजूद एक युवक ने स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता फेंका। इससे नाराज होकर कार्यकर्ताओं ने उसको पकड़ लिया। सुरक्षा में तैनात गार्ड और कार्यकर्ताओं ने युवक की पिटाई कर दी। उसको इतना पीटा कि वह बेसुध हो गया।

 

पुलिस ने पहुंचकर आकाश को कार्यकर्ताओं से छुड़ाया। उसको कस्टडी में लिया। होश में आने पर उससे पूछताछ की गई। उसने सिर्फ इतना कहा कि हम पूजा पाठ करने वाले हैं। इसके बाद पुलिस उसको ऑटो में लेकर परिसर से निकल गई।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.