बाबा स्वीट हाउस के चार सैंपल फेल, एडीएम सिटी की कोर्ट में वाद हुआ दायर

 

कानपुर में नई सड़क हिंसा के आरोपित मुख्तार बाबा पर अब खाद्य पदार्थों में मिलावट का एक और केस भी चलेगा। बेकनगंज में शत्रु संपत्ति परिसर में चल रहे बाबा स्वीट हाउस के चार सैंपल लैब में फेल हो गए हैं। सोहन पापड़ी, दही और बेसन में मिलावट मिली है। एडीएम सिटी की कोर्ट में विभाग ने वाद दायर किया है।

 

बता दें कि मुख्तार बाबा बेकनगंज में शत्रु संपत्ति पर बिरयानी और स्वीट हाउस चला रहा था। शत्रु संपत्ति कस्टोडियन के आदेश पर प्रशासन ने बिरयानी हाउस को सील कर शत्रु संपत्ति पर कब्जा लिया था। करीब तीन माह पहले विभाग ने कार्रवाई की थी।

सहायक खाद्य आयुक्त द्वितीय विजय प्रताप सिंह के नेतृत्व में खाद्य विभाग ने बाबा स्वीट हाउस से दही, बेसन, सोहन पापड़ी समेत आठ सैंपल लिए थे। सभी सैंपल जांच को प्रयोगशाला भेजे गए थे। इसमें चॉकलेट पेस्ट्री, खोया, घी और खोया की मिठाई के नमूने पास हो गए हैं।

 

बेसन, दही, सोहन पापड़ी और काजू बर्फी के सैंपल फेल हो गए हैं। एडीएम सिटी राजेश कुमार ने बताया कि शत्रु संपत्ति सील करते समय बाबा स्वीट हाउस के लिए गए चार सैंपल फेल हैं। बता दें कि मुख्तार बाबा पर कानपुर हिंसा को फाइनेंस करने के आरोप थे।
Leave A Reply

Your email address will not be published.