देसी देसी ना बोल्या कर… जैसे हिट गाने देने वाले हरियाणवी सिंगर राजू पंजाबी का हुआ निधन

 

हरियाणवी म्यूजिक इंडस्ट्री को विदेशों तक पहुंचने वाले सुरों के सरताज राजू पंजाबी का एक निजी अस्पताल में काला पीलिया से निधन हो गया। बताया जा रहा है कि पिछले दस दिनों से हिसार के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे। राजू पंजाबी मौजूदा समय में हिसार के आजाद नगर में रहते थे। राजू पंजाबी इलाज के बाद ठीक होकर घर चले गए थे। लेकिन उनकी अचानक तबीयत फिर से खराब हो गई। इसके बाद उन्हें दोबारा अस्पताल में दाखिल करवाया गया, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।

 

राजू पंजाबी ने देसी-देसी, सॉलिड बॉडी, तू चीज लाजवाब, सैंडल जैसे मशहूर गाने हरियाणा की म्यूजिक इंडस्ट्री देकर एक नई पहचान बनाई। वहीं, राजू पंजाबी ने हरियाणवी गानों को नई दिशा दी। सपना चौधरी के साथ उनकी जोड़ी काफी मशहूर मानी जाती थी। राजू पंजाबी का अंतिम गाना 12 अगस्त को रिलीज हुआ। जिसके बोल- ‘आपसे मिलके यारा हमको अच्छा लगा था’ हैं।

 

मंगलवार की सुबह उनके शव को उनके पैतृक राजस्थान के जिला हनुमानगढ़ के गांव रावतसर खेड़ा में ले जाया गया है। जहां अंतिम संस्कार किया जाएगा। राजू पंजाबी ने हिसार के आजाद नगर में एक मकान किराए पर लिया हुआ था। जिसमें बीच बीच में ठहरते थे। राजू पंजाबी की मौत की खबर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कुछ लोग उनके किराए के मकान पर पहुंचे। उनके शव को यहां नहीं लाया गया। अस्पताल से सीधे राजस्थान के लिए रवाना कर दिया गया। राजू पंजाबी 3 बेटियाें के पिता हैं। उनका परिवार राजस्थान में ही रहता है। वहीं, राजू पंजाबी ने 1996 में भजनों से अपने गायन की शुरुआत की थी।

 

हिसार जिंदल अस्पताल में पहुंचे हरियाणवी गायक केडी अपने दोस्त राजू पंजाबी के लिए फफक-फफक कर रोने लगे। उन्होंने किसी तरह की प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया। केडी काफी देर तक अस्पताल में बाहर बैठ कर आंसू बहाते रहे।

 

हरियाणवी गायक व कलाकार अजंली राघव ने कहा कि मेरी 15 दिन पहले वीडियो कॉल से बात हुई थी। उन्होंने महसूस ही नहीं होने दिया कि किसी तरह की तकलीफ में हैं। बेहद जिंदादिल आदमी थे। मुझे सोशल मीडिया से जानकारी मिली तो यकीन ही नहीं हुआ। मैंने उनके फोन पर कॉल किया तो किसी ने रोते हुए फोन उठाया। मेरे साथ उनकी अच्छी ट्यूनिंग थी। बेहद मजाकिया और बेहद जमीनी स्तर के आदमी थे। अपने साथी कलाकारों को हमेशा आगे बढ़ने के लिए हौसला देते थे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.