भारत-आयरलैंड के बीच आखिरी टी-20 मैच आज, टीम इंडिया के पास तीसरी बार क्लीन स्वीप का मौका

 

भारत-आयरलैंड टी-20 मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से डबलिन के द विलेज मैदान पर खेला जाएगा। टॉस शाम 7 बजे होगा।

टीम इंडिया 3 मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है। ऐसे में भारतीय टीम के पास आयरलैंड के खिलाफ लगातार तीसरी बार क्लीन स्वीप करने का मौका है। भारत ने 2018 और 2022 में आयरलैंड का वाइट वाश किया था। इस मुकाबले में टीम इंडिया के पास सीरीज हारने का दवाब नहीं होगा। ऐसे में टीम कुछ एक्सपेरीमेंट कर सकती है और तेज गेंदबाज आवेश खान और विकेटकीपर जितेश शर्मा को मौका मिल सकता है।

 

भारत टी-20 इंटरनेशनल में आयरलैंड से आज तक नहीं हारा। दोनों टीमों के बीच अब तक 7 मुकाबले हुए है। इसमें से सभी मुकाबले भारत ने जीते हैं।

भारत ने सीरीज के दोनों मैच जीते हैं। भारतीय ओपनर ऋतुराज गायकवाड नजर आ रहे है। साथ ही यशस्वी जायसवाल भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

 

आवेश खान और जितेश कुमार को आयरलैंड के खिलाफ मौका मिल सकता है। अब तक दोनों ने एक भी मैच नहीं खेला है। आवेश खान को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी मौका नहीं मिला था। भारत टी-20 फॉर्मेट में जितेश शर्मा को आजमाना भी चाहता है।

सीरीज में जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की है। बुमराह ने इस सीरीज में अब तक 4.88 की इकोनॉमी रखी है। किसी भी भारतीय गेंदबाज की इकोनॉमी सीरीज में 6 से कम नहीं है।

 

भारत को टक्कर देने के लिए आयरलैंड को बैटिंग और बॉलिंग में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। पहले गेम में 59 रन पर टीम के 6 विकेट गिर गए थे। दूसरे मैच में पहले गेंदबाजी करते हुए भारत के सभी बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। आयरलैंड ने डेथ ओवरों में बहुत ज्यादा रन बनाए। टीम के टॉप-4 बैटर (एंडी बालबर्नी को छोड़कर) शॉर्ट बॉल के खिलाफ परेशान होते नजर आ रहे हैं।

टीम को भारत के खिलाफ अपनी पहली जीत की तलाश है।

 

बुधवार को डबलिन के कुछ हिस्सों में हल्की धूप रहने की उम्मीद है, बादल छाए रहेंगे और हवाएं चलेंगी साथ ही बूंदाबांदी होने की संभावना है। तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से कम रहने की उम्मीद है।

द विलेज की पिच बल्लेबाजों को मदद करेगी। पहले गेंदबाजी करना बेहतर होगा और 175 रन से ज्यादा का स्कोर डबलिन में एक अच्छा टोटल होगा।

 

भारत- जसप्रीत बुमराह (कप्तान)​​​​​​- यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन/ जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम् दुबे, वाशिंगटन सुंदर/शाहबाज अहमद, अर्शदीप सिंह/आवेश खान, रवि बिश्नोई, और प्रसिद्ध कृष्णा।

 

आयरलैंड- पॉल स्टर्लिंग (कप्तान)- एंड्रयू बालबर्नी, मार्क अडायर, कर्टिस कैंपर, जॉर्ज डॉकरेल, जोशुआ लिटिल, बैरी मैक्कार्थी, बेमजमिंन वाइट, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर और क्रेग यंग।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.