डिफेंडिंग चैम्पियन इंग्लैंड से वॉर्म-अप मैच खेलेगा भारत, वनडे वर्ल्ड कप वॉर्म-अप मुकाबलों का शेड्यूल जारी

 

भारत:  वनडे वर्ल्ड कप के वॉर्म-अप मैचों का शेड्यूल ICC ने जारी कर दिया है। 29 सितंबर को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच गुवाहाटी में पहला वॉर्म-अप मैच होगा। भारत 30 सितंबर को डिफेंडिंग चैम्पियन इंग्लैंड के खिलाफ गुवाहाटी में ही वॉर्म-अप मुकाबला खेलेगा। 10 वॉर्म-अप मैच 5 दिन में 3 अलग-अलग स्टेडियम पर होंगे।

वनडे वर्ल्ड कप में लीग स्टेज के मुख्य मुकाबले 5 अक्टूबर से शुरू होंगे। टूर्नामेंट 19 नवंबर तक भारत के 10 अलग-अलग स्टेडियम में खेला जाएगा।

 

वनडे वर्ल्ड कप से पहले 29 सितंबर से 3 अक्टूबर तक 10 वॉर्म-अप मैच खेले जाएंगे। टूर्नामेंट में हिस्सा लेने सभी 10 टीमें 2-2 मैच खेलेंगी। गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम में 4-4 मैच होंगे। जबकि हैदराबाद में 2 ही मैच होंगे। यहां वर्ल्ड कप लीग स्टेज के 3 मुकाबले भी होंगे। जबकि बाकी 9 स्टेडियम को लीग स्टेज के 5-5 मुकाबले मिले हैं।

 

भारत का पहला वॉर्म-अप मैच 30 सितंबर को इंग्लैंड के खिलाफ गुवाहाटी के बाराबाती स्टेडियम में होगा। टीम फिर 3 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में नीदरलैंड के खिलाफ भिड़ेगी। टीम इंडिया वॉर्म-अप और लीग स्टेज में भी हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम पर कोई मैच नहीं खेलेगी।

 

हैदराबाद में पाकिस्तान टीम के दोनों वॉर्म-अप मुकाबले होंगे। 29 सितंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ और 3 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम के दोनों वॉर्म-अप मैच होंगे। पाकिस्तान टीम लीग स्टेज में भी अपने शुरुआती 2 मुकाबले हैदराबाद में ही खेलेगी। पाकिस्तान टीम 6 अक्टूबर को नीदरलैंड और 10 अक्टूबर को श्रीलंका के खिलाफ हैदराबाद में ही भिड़ेगी।

 

गुवाहाटी में 29 सितंबर को साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच पहला वॉर्म-अप मुकाबला तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। शहर में कुल 4 मैच खेले जाएंगे। 30 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के बीच मैच होगा। फिर 2 अक्टूबर को न्यूजीलैंड-साउथ अफ्रीका के बीच और 3 अक्टूबर को भारत-नीदरलैंड के बीच शहर में आखिरी वॉर्म-अप मैच होगा।

 

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच 29 सितंबर को पहला वॉर्म-अप मैच होगा। मुकाबला गुवाहाटी के बाराबाती स्टेडियम में होगा। 30 सितंबर को यहां भारत-इंग्लैंड मैच होगा। फिर 2 अक्टूबर को इंग्लैंड-बांग्लादेश और 3 अक्टूबर को अफगानिस्तान-श्रीलंका मैच होगा।

 

वनडे वर्ल्ड कप में लीग स्टेज के मुकाबले 5 अक्टूबर से शुरू होंगे। पिछली बार की फाइनलिस्ट इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ओपनिंग मैच खेला जाएगा। टीम इंडिया 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में अपना पहला मैच खेलेगी। भारत और पाकिस्तान के बीच लीग स्टेज का अहम मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में होगा।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.