दहेज के लिए पति ने पत्नी को चारपाई से बांधा: गर्म तलवार दागी, बच्चों को भी मारना चाहता था; पड़ोसियों ने बचाई जान

 

राजस्थान: दहेज के लिए पति ने पत्नी को चारपाई से बांधकर उसके शरीर में कई जगह गर्म तलवार से दाग दिया। पति के अत्याचार के बाद महिला जान बचाकर पड़ोसियों के घर पहुंची, जहां पड़ोसियों ने महिला के पीहर पक्ष को सूचना देकर बुला लिया। सूचना पर पीहर पक्ष के लोग महिला को घायल हालत में लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां उसका इलाज किया जा रहा है। मामला धौलपुर जिले के सरमथुरा थाना क्षेत्र के हरलाल पुरा गांव का है।

 

पीड़िता रूबी (34) पुत्री भगवान सिंह ने बताया- 15 साल पहले उसकी शादी हरलाल पुरा गांव में रहने वाले गोरेलाल के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही उसका पति दहेज की मांग करता आ रहा था। 15 सालों से अपने पति के अत्याचार को सहती आ रही है। शादी के बाद 4 बच्चे होने के बाद भी उसके पति की क्रूरता कम नहीं हुई। बुधवार शाम को आरोपी पति ने उसके हाथ-पैर चारपाई से बांध दिए। चारपाई से बांधने के बाद आरोपी ने उसे गर्म तलवार से दाग दिया।

 

घायल महिला रूबी ने बताया- बुधवार शाम को आरोपी पति ने उसे गर्म तलवार से दागने के साथ ही रुपए नहीं लाने पर उसके बच्चों को भी गोलियां खिलाकर मारने की धमकी दी है। वह अपने बच्चों को भी पति से बचाकर साथ लेकर आई है। जिन्हें ननिहाल में रखा गया है।

 

महिला रूबी ने बताया- उसका पति शुरू में पत्थर की खदानों पर मजदूरी का काम करता था। कुछ सालों पहले ही उसने पत्थर का काम छोड़कर दूसरे जिलों में मार्बल लगाने का काम शुरू कर दिया। घर में महिला के अलावा उसके चार बच्चे मौजूद हैं। जिनमें सबसे बड़ा बेटा संदीप (11), पुत्री गुड़िया (7), पुत्र रोहित (4) और पुत्र हिमांशु (6 महीने) हैं।

 

घायल महिला की मां मुन्नी देवी ने बताया कि शादी के 2 साल बाद से ही उसकी बेटी का पति कार और 5 लाख रुपए की मांग करता चला आ रहा है। जिसे ना देने पर उसकी बेटी के साथ अमानवीय व्यवहार किया जाता है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.