सनसनीखेज वारदात, बातचीत के बाद महिला कांस्टेबल के साथ पति ने किया ऐसा कांड; चीखते बाहर आई पत्नी

 

 

कानपुर के नौबस्ता से दिल्ली में सीआरपीएफ में पदोन्नति परीक्षा देने गई महिला कांस्टेबल वंदना कुशवाहा का दिल्ली के होटल में पंजा काटने के मामले में दंपती के बीच विवाद की बात सामने आई है। महिला ने पति समेत सात के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करा रखा था।

 

शनिवार को कांस्टेबल के पति सतीश फोन पर उसकी लोकेशन पूछी और होटल पहुंचा। मुकदमे में समझौता न करने पर वंदना का पंजा काट दिया। हनुमंत विहार निवासी वंदना 2017 से सीआरपीएफ में सिपाही हैं। सात जुलाई 2019 में हनुमंत विहार के आशानगर निवासी दोना पत्तल का काम करने वाले नयन सिंह कुशवाहा के बेटे सतीश कुशवाहा से शादी हुई थी।

 

वंदना के भाई कुलदीप ने बताया कि शादी के बाद से पति सतीश, ससुर नयन, सास, केशवती, जेठ संदीप व अन्य अतिरिक्त दहेज की मांग लेकर उसे प्रताड़ित करने लगे। वंदना ने सात लाख लोन लेकर ससुरालियों को दे दिए। 30 हजार और दिए।

इसके बाद भी प्रताड़ना बंद नहीं हुई तो मायके आ गई। समझौते के बाद ससुरालियों ने वापस बुलाया। पांच जून वर्ष 2021 को ससुराल पहुंची तो सभी ने उसे मिलकर पीटा। इसके बाद ससुर ने फोन कर वंदना को वापस ले जाने को कहा। कुलदीप, मां ज्ञानवती व छोटे भाई संदीप के साथ कुछ दूर स्थित ससुराल पहुंचे तो बहन ऊपर कमरे में बंधक थी।

 

साथ भेजने को कहा तो सतीश, नयन व संदीप समेत अन्य ससुरालियों ने लोहे की रॉड व धारदार हथियार से हमला कर दिया। कुलदीप चार दिन कोमा में रहा। सिर पर 40 टांके लगे। ज्ञानवती का हाथ टूट गया था। वंदना ने पति समेत 7 पर दहेज मांगने, हत्या की कोशिश, मारपीट धमकी का मुकदमा दर्ज कराया था।
भाई कुलदीप ने बताया कि इसके बाद वंदना मायके में रहने लगी थी। इसके बाद वह हेडकांस्टेबल बनी और लखनऊ चली गई। उसकी रांची में ट्रेनिंग थी। इस बीच, सतीश ने फिर बातचीत शुरू की। झांसे में लेकर ससुराल बुलाया और जरूरत बता अपने नाम 20 लाख का लोन लेने का दबाव बनाने लगा। मना करने पर खुन्नस पाल ली। वह दिल्ली गई तो वह भी लोकेशन पूछकर पहुंच गया।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.