दिग्विजय सिंह पर नई मुसीबत, जैन तीर्थ पर पोस्ट करने पर हुई एफआईआर

दमोह,   कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह अब नई मुसीबत में फंस गए हैं। दिग्गी राजा पर अब एक पोस्ट को लेकर एफआईआर दर्ज की गई।

 

दरअसल ये केस दमोह में दर्ज किया गया है। कांग्रेस नेता ने दमोह जिले के प्रसिद्ध जैन तीर्थ स्थल कुंडलपुर के संबंध में एक विवादित पोस्ट किया था, जिसके बाद उनपर केस दर्ज हुआ है।

दिग्विजय सिंह के पोस्ट को लेकर कई हिंदू संगठनों ने आपत्ति जताई थी। पोस्ट के बाद बजरंग दल एवं हिंदूवादी संगठनों द्वारा पुलिस में शिकायत भी दर्ज की गई थी, जिसके बाद कोतवाली दमोह में मामला दर्ज किया गया है।

 

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह द्वारा किए गए पोस्ट के बाद से जिले में हलचल मची थी। पुलिस अधीक्षक सुनील तिवारी एवं कलेक्टर मयंक अग्रवाल द्वारा कुंडलपुर का निरीक्षण करवाया गया और जानकारी भी ली गई थी। हालांकि, वहां पर कोई गलत घटना घटित नहीं होने की बात कही गई।

 

मामले में कुंडलपुर ट्रस्ट कमेटी के अध्यक्ष चंद्र कुमार बजाज का भी बयान आया। जिले में हलचल को लेकर उन्होंने कहा कि जैन तीर्थ स्थल कुंडलपुर में इस प्रकार की कोई भी घटना ना तो घटित हुई है ना ही किसी के द्वारा इस प्रकार का कोई प्रयास किया गया है।

दिग्गी राजा पर पहले भी गलत पोस्ट को लेकर दो केस दर्ज हो चुके हैं। RSS के पूर्व प्रमुख गोलवलकर पर एक पोस्ट करने पर उनपर यह केस दर्ज किए गए थे। गलत टिप्पणी को लेकर उन पर इंदौर और उज्जैन में केस दर्ज हुआ था।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.