पांच साल के बच्चे  ने एक मिनट 54 सेकंड में हनुमान चालीसा पढ़ कर  बनाया रिकॉर्ड, राष्ट्रपति का आया बुलावा

पंजाब के बठिंडा जिले के कस्बे मौड मंडी के रहने वाले 5 वर्षीय लड़के गीतांश गोयल ने  मिनट 54 सेकंड में  हनुमान चालीसा का पाठ किया। इसके बाद अब बच्चे को राष्ट्रपति से मिलने का निमंत्रण मिला है

बच्चे ने रिकॉर्ड समय में हनुमान चालीसा का पाठ करके विश्व रिकॉर्ड बनाया और राष्ट्रपति भवन द्वारा उन्हें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलने के लिए आमंत्रित किया गया है। गीतांश ने 4 साल और तीन महीने की उम्र में 1 मिनट 54 सेकंड की अवधि में हनुमान चालीसा पढ़कर रिकॉर्ड बनाया। इस उपलब्धि के लिए, उन्हें ”इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स” से प्रशंसा प्रमाणपत्र और ”वर्ल्ड रिकॉर्ड्स यूनिवर्सिटी” से ”रिकॉर्ड्स ब्रेकिंग में ग्रैंडमास्टर्स का खिताब” मिला है।

गीतांश के पिता डॉ. विपिन गोयल ने एएनआई से बात करते हुए कहा, ”सोमवार को हमें राष्ट्रपति भवन से एक फोन आया जिसमें कहा गया कि हमें एक मेल भेजा गया है और हमारा बच्चा राष्ट्रपति से मिलेगा। हमें बहुत खुशी हुई।” ” हमें बहुत गर्व महसूस हो रहा है कि उनके बच्चे ने 4 साल 3 महीने की उम्र में हनुमान चालीसा पढ़कर विश्व रिकॉर्ड बनाया। ” उन्होंने स्वर्ण पदक जीता और 30 अगस्त को हमें राष्ट्रपति द्वारा आमंत्रित किया गया। उन्होंने आगे कहा, भगवान ने बच्चे को आशीर्वाद दिया है। मंगलवार को गीतांश को साथ लेकर उसके पिता दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.