दिल्ली में कई पेपरों में पास न होने से परेशान आईआईटी बीटेक के छात्र ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

 

दिल्ली के आईआईटी में खुदकुशी का मामला सामने आया है। यहां पर बीटेक के छात्र अनिल कुमार ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

कई पेपरों में पास नहीं होने से वह परेशान था और उसे हॉस्टल खाली करने का छह महीने का विस्तार दिया गया था। किशनगढ़ थाना पुलिस ने छात्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्स में रखवा दिया है। छात्र के परिजनों को सूचना दे दी गई है।

 

 

दक्षिण-पश्चिमी जिला पुलिस उपायुक्त मनोज सी ने बताया कि पुलिस को शुक्रवार शाम 6 बजे आईआईटी दिल्ली के विंध्याचल हॉस्टल में एक छात्र द्वारा खुदकुशी करने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंची पुलिस को पता चला कि आईआईटी से बीटेक  कर रहे छात्र अनिल कुमार ने फांसी लगाई है। हॉस्टल के कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था।

 

 

जांच में पता लगा कि उसने कुछ विषय पूरे नहीं किए थे। इस कारण वह हॉस्टल में छह महीने के एक्सटेंशन पर रह रहा था। हॉस्टल नियमों के मुताबिक, छात्र को जून में हॉस्टल खाली करना था, लेकिन वह कुछ विषयों में उत्तीर्ण नहीं हो सका और उसे इन विषयों को पास करने के लिए छह महीने का विस्तार दिया गया।

 

 

कमरे के दरवाजे को दमकल विभाग ने तोड़ा था। गेट तोड़ने के समय डीन ऑफ स्टूडेंट्स/सीएमओ आईआईटी, मुख्य सुरक्षा अधिकारी, क्राइम टीम और फोरेंसिक टीमें भी मौजूद थीं। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। किशनगढ़ थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.