एशिया कप में आज अफगानिस्तान Vs श्रीलंका, दोनों टीमों के पास सुपर-4 में जगह बनाने का आखिरी मौका

 

स्पोर्ट्स। अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच आज एशिया कप का छठा मुकाबला लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा। मुकाबले की शुरुआत भारतीय टाइमिंग के मुताबिक दोपहर 3:00 बजे से होगी। टॉस दोपहर 2:30 बजे होगा।

ग्रुप बी में सुपर-4 की रेस रोमांचक हो गई है। बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को बड़े अंतर से हराकर सुपर-4 में क्वालिफाई कर लिया, अब ग्रुप-बी में एक ही टीम की जगह बची है। इसके लिए श्रीलंका और अफगानिस्तान में जंग होगी।

 

 

श्रीलंका का एशिया कप में यह दूसरा मैच है, उसने अपने पहले मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया था। वहीं अफगानिस्तान की टीम अपने पहले मैच में बांग्लादेश से हार गई थी।

अगर श्रीलंका यह मैच जीतता है तो उसकी अफगानिस्तान पर लगातार तीसरी वनडे जीत होगी। दोनों टीमें वनडे फॉर्मेट में इसी साल जून में आमने-सामने हुई थी, तीन मैचों की वनडे सीरीज में श्रीलंका को 2-1 से जीत मिली थी।

 

 

श्रीलंका ने अपने पिछले 11 वनडे मैच जीते हैं। अगर श्रीलंका यह मैच जीतता है तो उसकी लगातार 12 जीत होगी। वहीं अफगानिस्तान को उसके आखिरी पांच वनडे मैचों में हार मिली है।

अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच अब तक 10 वनडे मुकाबले खेले जा चुके हैं। श्रीलंका ने 6 और अफगानिस्तान ने 3 मैचों में जीत हासिल की है। एक मैच नो रिजल्ट रहा है। अफगानिस्तान ने पहली बार 2014 के एशिया कप में हिस्सा लिया था। एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में दोनों के बीच 2 मैच हुए। एक में अफगानिस्तान और एक में श्रीलंका को जीत मिली।

 

 

इस साल वनडे क्रिकेट में अफगानिस्तान के लिए इब्राहिम जादरान टॉप स्कोरर रहे हैं। वहीं, फजल हक फारूकी टॉप विकेटटेकर रहे हैं। इस साल वनडे में अफगानिस्तान के टॉप बैटर और बेस्ट बॉलर का प्रदर्शन अगली तस्वीर में देखिए।

श्रीलंका के लिए टॉप ऑर्डर बैटर पथुम निसांका ने इस साल सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। वहीं, वानिन्दु हसरंगा टॉप विकेटटेकर रहे हैं, लेकिन वो चोट के कारण एशिया कप में नहीं खेल रहें हैं। उनके बाद महीश तीक्षणा ने 25 विकेट लिए हैं। इस साल वनडे में श्रीलंका के टॉप बैटर और बेस्ट बॉलर का प्रदर्शन अगली तस्वीर में देखिए।

 

 

इस पिच पर बल्लेबाजों को मदद मिलती है। तेज गेंदबाजों को शुरुआत के ओवरों में थोड़ी मदद मिलती है वहीं बीच के ओवर में स्पिन गेंदबाज महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए नजर आ सकते हैं।

लाहौर में मंगलवार को ज्यादातर समय धूप खिली रहने और काफी गर्म मौसम रहने का अनुमान है। तापमान 25 से 36 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। बारिश की 6% आशंका है।

 

 

अफगानिस्तान: हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), इब्राहिम जादरान, रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, राशिद खान, करीम जनत, फजल हक फारूकी, मुजीब उर रहमान और गुलबदीन नैब।

श्रीलंका: दसुन शनाका (कप्तान),​​​​​ पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा, दुनिथ वेलाल्गे, महीश तीक्षणा, मथीश पथिराना और कसुन रजिथा।

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.