अमृत सरोवर परियोजना में घोटाला

 

ओमप्रकाश गौतम संवाददाता

न्यूज़ वाणी अतर्रा /बांदा। तहसील क्षेत्र के पिंडखर गाँव में अमृत सरोवर के नाम पर भारी पैमाने पर जनता के पैसों की लूट की जा रही है। मीडिया नें वीडियो से पूछा तो बोली अगर गडबड़ी होगी तो कार्यवाही की जायेगी।
बतादें कि अतर्रा तहसील की ग्राम पंचायत पिंडखर, ब्लाक बिसण्डा में प्रदेश सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट “अमृत सरोवर” का काम चल रहा है। पूर्व में पंचायत द्वारा तालाब के सुन्दरी करण के लिए चारो चरफ बनायी गयी दीवालों पर ही बाणडरी बनायी जा रही है। इसमें प्रयोग होने वाली सामाग्री भी मानक को दर किनार कर सीमेंट बालू के मिश्रण और थर्ड़ नम्बर की ईंटों का प्रयोग किया जाना पाया गया है।
पिंडखर पंचायत में अमृत सरोवर के नाम पर पंचायत सचिव अखिलेश सिंह ग्राम विकास अधिकारी व प्रधान अनूप कुमार जनता के धन के बंदर बांट में जुटे हुए हैं।
इस संदर्भ में प्रधान से बात कर अमृत सरोवर का स्टीमेट व नक्सा सार्वजनिक करने की बात पर वह बोले पंचायत सचिव अखिलेश सिंह ही इसका जवाब देंगे। हां पहले से पूर्व प्रधान द्वारा बनाये गये तालाब पर ही लीपा पोती की जा रही है।
सचिव पिंडखर अखिलेश सिंह से सम्पर्क किया गया तो वह बोले एक सप्ताह पहले अरविन्द कुमार को यह पंचायत आबंटिक हो गयी वही बतायें गे। अरविन्द कुमार नें कहा कल ही उनको चार्ज हुआ है। एक दो दिन बाद बता पायेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.