श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में हुआ गौपूजन

 

✍🏻ब्यूरो संजीव शर्मा

न्यूज़ वाणी इटावा श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पर्व पर महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी काकोरी कांड के पुरोधा क्रांतिकारी नेता स्व. ज्योति शंकर दीक्षित की स्मृति में श्री श्री गौर निताई परिवार के मुखिया सनातन धर्मप्रचारक पंडित मनुपुत्र दास का क्रांतिकारी के सुपृपौत्र सूर्या दीक्षित सीटर तथा गौ रक्षा दल के शिवा ठाकुर के द्वारा सम्मान किया गया।
इसी के साथ गौपूजन का कार्यक्रम भी आयोजित किया गया इसके बाद गायों के लिए हरा चारा एवं बंदरो के लिए फल तथा बिस्कुट आदि की व्यवस्था कराई गई। युवाओं ने वाहनों पर जानवरों के लिए खाने का सामान रखा गया और इन वाहनों को पंडित मनुपुत्र दास ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
इस अवसर पर पंडित मनुपुत्र दास ने कहा कि महान क्रांतिकारी बाबू ज्योति शंकर दीक्षित का देश की स्वतंत्रता में काफी महत्वपूर्ण योगदान रहा है। उनकी स्मृति में उनके सुपौत्र तथा अन्य युवाओं द्वारा बेसहारा जानवरो के लिए किए जाने वाला कार्य बहुत ही नेक है। इसी के साथ गौ रक्षा दल के शिवा ठाकुर ने कहा कि हिन्दू धर्म मे गौमाता की पूजा-पाठ का विशेष महत्व है, अगर हिंदू धर्म का हर व्यक्ति गौ सेवा के लिए काम करे तो किसी भी गाय की भूख और बीमारी से मृत्यु न हो। उन्होंने कहा कि उनका दल गौसेवा के लिए जिले में काम कर रहा कहीं से भी गाय के बीमार होने की जानकारी मिलती है तो तत्काल टीम गौमाता के इलाज के लिए पहुंचती है। इतना ही नहीं यदि अन्य कोई बेसहारा जानवर भी किसी परेशानी में होता है तो उसको भी देखरेख की जाती है।
इस अवसर पर अभिषेक यादव, रवि यादव, शिवम यादव, आदित्य जैन, अक्षत जैन व मोहित यादव सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.