गोरखपुर में जालसाजी: मेहमान बनकर आये यूवक ने शेयर का झांसा देकर 47 लाख ठगे

 

गोरखपुर के शाहपुर इलाके में रहने वाले एक परिवार से दोस्ती कर ठग 47 लाख रुपये की जालसाजी कर फरार हो गया। आरोप है कि ठग ने पहले ऑनलाइन एप की मदद से दोस्ती की और फिर घर में मेहमान बनकर रहा। रहने के बाद विश्वास में लेकर उसने शेयर में रुपये लगाकर मुनाफा कमाने का झांसा देकर जालसाजी की। महिला की तहरीर पर शाहपुर पुलिस ने दिल्ली के 269 ए, डेरावाला नगर निवासी मनीष अग्गी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

 

शाहपुर के गीता वाटिका के पास रहने वाली विनीता सिंह ने केस दर्ज कराया है। विनीता ने दी तहरीर में लिखा है कि बेटे से मनीष अग्गी ऑनलाइन एप की मदद से दोस्ती करके बातचीत करता था। कुछ दिनों बाद मनीष अग्गी ने बेटे को फोन करके बताया कि वह दिल्ली से गोरखपुर आया है और मिलना चाहता है।

इसके बाद वह बेटे के साथ घर पर मेहमान बनकर आ गया। फिर परिवार के लोगों के साथ रहते हुए विश्वास में ले लिया। फिर उसने बताया कि उसका ट्रोन डाट कॉम नाम से एक एप है, इसमें शेयर में रुपया लगाया जाता है। महीने के अंत में मुनाफा मिल जाता है, जो बहुत ज्यादा होता है।

 

 

कई बार में 22 लाख रुपये खाते से ट्रांसफर कर दिया। फिर  उसने 25 लाख रुपये नगद की मांग की। विश्वास में आकर दे दिया गया। पैसे मिलने के बाद आरोपी मनीष ने अपना मोबाइल फोन बंद कर दिया। काफी प्रयास के बाद भी उससे संपर्क नहीं हो पाया। इसके बाद एक दिन उसका मोबाइल फोन ऑन हो गया।
फोन पर बातचीत के दौरान उसने पैसा देने से इनकार कर दिया। गालियां देते हुए कहा कि कहीं शिकायत की तो पूरे परिवार की हत्या करा दूंगा। तब ठगी की जानकारी हुई। आईजी के आदेश पर शाहपुर पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि तहरीर के आधार पर पुलिस केस दर्ज कर जांच कर रही है।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.