एशिया कप में भारत Vs पाकिस्तान, कोलंबो में मौसम साफ; यहां दूसरी बार भिड़ेंगी दोनों टीमें

 

स्पोर्ट्स। एशिया कप-2023 के सुपर-4 स्टेज का तीसरा मुकाबला आज भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में भारतीय टाइमिंग के मुताबिक दोपहर 3:00 बजे से होगा। टॉस दोपहर 2:30 बजे होगा।

फिलहाल, कोलंबो में धूप खिली हुई है। सुबह भी यहां धुप थी। बता दें, मौसम के पूर्वानुमान आज यहां 90 फीसदी बारिश की आशंका जताई गई है।

 

 

पाकिस्तान ने अपने पहले सुपर-4 मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया था। वहीं, टीम इंडिया का यह पहला सुपर-4 मुकाबला होगा। दोनों टीमें एशिया कप में ग्रुप स्टेज के मुकाबले में आमने-सामने हो चुकी हैं। पल्लेकेले के मैदान पर खेला गया वह मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

ओवरऑल भारत और पाकिस्तान के बीच 133 वनडे मुकाबले खेले जा चुके हैं। भारत ने 55 और पाकिस्तान ने 73 मैचों में जीत हासिल की है। पांच मैच नो रिजल्ट रहे हैं। एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में दोनों के बीच 14 मुकाबले खेले गए। 7 में भारत और 5 में पाकिस्तान को जीत मिली, जबकि 2 मैच बेनतीजा भी रहे।

 

 

दोनों टीमें कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम पर दूसरी बार वनडे में आमने-सामने होंगी। इससे पहले, 2005 में एशिया कप के दौरान दोनों का सामना हुआ था, तब पाकिस्तान को 59 रन से जीत मिली थी।

टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह और विकेटकीपर बैटर केएल राहुल की वापसी हो चुकी है। दोनों ही खिलाड़ी प्लेइंग-11 में भी आ सकते हैं। ऐसे में मोहम्मद शमी और पाकिस्तान के खिलाफ 82 रन बनाने वाले ईशान किशन को बाहर बैठना पड़ सकता है।

 

 

साल 2023 में वनडे क्रिकेट में भारत के लिए शुभमन गिल टॉप स्कोरर रहे हैं। वहीं, कुलदीप यादव टॉप विकेटटेकर रहे हैं। इस साल वनडे में भारत के टॉप बैटर और बेस्ट बॉलर का प्रदर्शन अगली तस्वीर में देखिए।

पाकिस्तान ने सुपर-4 स्टेज में अपना पहला मैच बांग्लादेश के खिलाफ जीता। टीम इस वक्त 2 पॉइंट्स के साथ पॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर है। आज भारत के खिलाफ जीतने पर टीम के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी बढ़ जाएंगी।

 

 

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इस साल पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। गेंदबाजी में हारिस रऊफ ने शानदार प्रदर्शन किया है। अगली तस्वीर में इस साल पाकिस्तान के टॉप बैटर और टॉप बॉलर का प्रदर्शन देखिए।

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम की पिच स्पिन फ्रेंडली है। यहां बल्लेबाजों के लिए रन बनाना मुश्किल होता है है। तेज गेंदबाजों को इस मैदान पर संघर्ष करना पड़ता है। बांग्लादेश-श्रीलंका के बीच मुकाबले में ही श्रीलंका ने महज 258 रन बनाकर 21 रन से मुकाबला जीत लिया। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले बैटिंग लेकर बोर्ड पर बड़ा स्कोर लगाना चाहेगी।

 

 

कोलंबो में रविवार को बारिश के 90 फीसदी आसार हैं। तापमान 30 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रह है।

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान)- शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन/केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर/अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान)- फखर जमान, इमाम-उल-हक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, फहीम अशरफ, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ।

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.