किसी भी दशा में ना हो जलभराव-डीएम

हमीरपुर। जिलाधिकारी राहुल पाण्डेय की अध्यक्षता में नगरीय निकायो में पेयजल, विद्युत, सफाई व्यवस्था, गौवंशों के संरक्षण तथा नगरीय विकास अभिकरण द्वारा किये जा रहे कार्यो की समीक्षा  बैठक डॉ0 ए0पी0जे0 अब्दुल कलाम सभागार में आयोजित की गयी।
  बैठक में जिलाधिकारी ने सभी अधिशाषी अधिकारियों को नगरीय निकाय में स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करनें तथा डोर टू डोर कूडा कलेक्शन व उसका निस्तारण समयबद्ध तरीके से करनें के निर्देश दिए।जिलाधिकारी ने बैठक में निर्देशित करते हुए कहा कि जल भराव,उथले हैंडपंपों का  चिन्हीकरण कराकर शुद्ध पेयजल की व्यवस्था उपलब्ध कराई जाय। इसके अलावा खुली नालियों को ढकनें की व्यवस्था एवं नालियों की साफ.सफाई  एंटी लारवा दवा का छिड़काव कराने के निर्देश दिये। कहा कि किसी भी दशा में जलभराव आदि नहीं होना चाहिए।नगरीय क्षेत्र के निराश्रित पशुओं को गौशालाओं में रखने व पशुओं को भूसा,चारा व पानी की व्यवस्था करनें तथा पशुओं के टीकाकरण करनें के निर्देश संबंधित को दिए, साथ ही नगरीय विकास अभिकरण के अन्तर्गत प्रधानमंत्री आवास व स्वनिधि योजना की समीक्षा करते हुए उन्होने नगरीय क्षेत्र के पात्र लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास से लाभान्वित किये जाने के निर्देश दिए।
     बैठक में अपर जिलाधिकारी वि0/रा0, अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायत, एस0डी0एम0 राठ/सरीला, अधिशाषी अधियन्ता विद्युत, परियोजना अधिकारी डूड़ा सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहें।
Leave A Reply

Your email address will not be published.