रास्ते में घूम रहे कुत्तों के झुंड से सहम रहे पर्यटक, टिकट विंडो व पार्किंग स्टैंड तक इनका आतंक

 

 

आगरा में ताजमहल पूर्वी गेट पर पुलिस बैरियर, टिकट घर, पार्किंग से रास्तों तक कुत्तों का आतंक है। झुंड में घूम रहे कुत्तों को देख विदेशी ही नहीं, देशी पर्यटक भी सहम रहे हैं। बुधवार को दो पर्यटकों पर कुत्तों ने हमला किया। गनीमत रही, कि काटा नहीं। गिरने से पर्यटक के हाथ में चोट आई है।

 

 

पर्यटक सीजन शुरू होने जा रहा है, लेकिन ताजमहल पर पर्यटकों को कुत्तों से निजात नहीं मिल पा रही। शिल्पग्राम से लेकर ताज खेमा बेरियर तक 50 से अधिक कुत्ते घूम रहे हैं। बुधवार को पूर्वी गेट पर पुलिस बेरियर के पास घूम रहे कुत्तों ने दो पर्यटक पर हमला कर दिया।

 

 

घबराकर पर्यटक जमीन पर गिर गए। हाथ में चोट आई। स्थानीय लोगों ने कुत्तों को भगाया। पूर्व में भी ताजमहल पर देसी व विदेशी पर्यटकों के साथ कुत्ता काटने की घटनाएं हो चुकी हैं। मंडलायुक्त रितु माहेश्वरी ने नगर निगम को इस संबंध में कार्रवाई के निर्देश दिए थे, लेकिन कुत्तों को नहीं पकड़े गए।

 

 

ताजमहल पर रोज 15 से 20 हजार पर्यटक आते हैं। पर्याप्त गोल्फ कार्ट उपलब्ध नहीं होने के कारण स्मारक से पार्किंग तक पर्यटकों को पैदल चलना पड़ता है। रास्ते में कुत्ते घूमते रहते हैं। बंदर भी पर्यटक से सामान छीन लेते हैं। इनकी रोकथाम के लिए प्रभावी कार्रवाई नहीं हो पा रही।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.