प्रेमिका ने बनाया शादी का दबाव तो प्रेमी ने दी खौफनाक मौत, 8 दिन बाद ऐसे सुलझी हत्या की गुत्थी

 

वाराणसी के मानापुर गांव में धान के खेत में की गई युवती की हत्या की गुत्थी पुलिस ने फेसबुक और इंस्टाग्राम पोस्ट की मदद से 8 दिन बाद बुधवार को सुलझा ली गई। युवती की हत्या शादी का दबाव बनाने पर उसके विवाहित प्रेमी फुलवरिया गेट नंबर-5 निवासी चाय विक्रेता राजू यादव ने दुपट्टे से गला कस कर की थी। आरोपी राजू को अदालत में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।

 

 

फूलपुर थाना क्षेत्र के मानापुर गांव के समीप धान के खेत में बीते पांच सितंबर को एक युवती का शव मिला था। पुलिस की कड़ी मशक्कत के बाद भी युवती के शव की पहचान नहीं हो पाई थी। लिहाजा, 72 घंटे बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर उसकी अंत्येष्टि करा दी थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में स्पष्ट हुआ था कि युवती की हत्या गला कसकर की गई थी।

 

 

डीसीपी गोमती जोन विक्रांत वीर ने बताया कि फूलपुर थानाध्यक्ष दीपक कुमार राणावत ने युवती से संबंधित विवरण अपने फेसबुक और इंस्टॉग्राम अकाउंट पर पोस्ट करने के साथ ही सोशल मीडिया सेल के माध्यम से भी साझा किया था। इस पर सिगरा थाना की इंद्रपुरी कॉलोनी में रहने वाले एक व्यक्ति ने फूलपुर थानाध्यक्ष को फोन कर बताया कि उनके क्षेत्र में किराये पर रहने वाली पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के बहादुरपुर गांव की अजीम खातून बीते कुछ दिनों से गायब है।

 

 

इस पर फूलपुर थानाध्यक्ष सिगरा क्षेत्र पहुंचे और अजीम खातून की मां खाना बीबी के बारे में जानकारी कर उससे संपर्क किया। खाना बीबी ने फोटो देखकर शव की पहचान अपने बेटी के रूप में की। साथ ही, यह भी बताया कि उनकी बेटी की करीबी इंग्लिशिया लाइन क्षेत्र में चाय बेचने वाले राजू यादव से थी। फूलपुर थानाध्यक्ष ने दरोगा अमित यादव, शेषनाथ गौड़, विवेकानंद द्विवेदी और डॉ. आलोक कुमार सिंह की टीम के साथ राजू यादव का पता लगाकर उसे उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।

 

 

राजू यादव ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि अजीम खातून कैंट स्टेशन से कबाड़ और बोतल बीनने का काम करती थी। वह उसके दुकान पर आती थी। लगभग दो साल से दोनों एक-दूसरे को जानते थे और बेहद करीब आ गए थे। उस समय उसकी पत्नी उससे अलग रहती थी तो अजीम खातून की करीबी उसे अच्छी लगती थी। लगभग चार महीने से उसकी पत्नी वापस घर आ गई थी तो वह अजीम खातून से कन्नी काटने लगा था। वहीं, अजीम खातून उसकी दुकान पर आकर शादी करने का दबाव बनाती थी।

 

 

मना करने पर झगड़ा करती थी और मुकदमे में फंसाने की धमकी देती थी। इससे परेशान होकर उसने अजीम खातून को चार सितंबर की शाम घूमने चलने के लिए बुलाया। दोनों बाइक से फुलवरिया से साथ ही निकले। बाबतपुर के आगे मानापुर के समीप उसने सुनसान स्थान देखकर बाइक रोकी और अजीम खातून के गले से दुपट्टा खींच लिया। इसके बाद दुपट्टे से ही गला कसकर उसने अजीम खातून की हत्या कर दी और शव धान के खेत में छोड़कर बाइक से घर चला आया।

 

 

फूलपुर थानाध्यक्ष दीपक कुमार राणावत ने बताया कि राजू यादव से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर उन्होंने साक्ष्य जुटाने का काम शुरू किया। चार सितंबर की शाम राजू यादव अपनी बाइक लेकर फुलवरिया, शिवपुर होते हुए बाबतपुर के आगे तक गया था। इस मार्ग पर 13 स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों में राजू अपनी बाइक पर पीछे अजीम खातून को बैठा कर ले जाते हुए कैद हुआ था।

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.