पाकिस्तानी मूल के परिवार पर बेटी की हत्या का शक, ब्रिटेन में 10 साल की बच्ची का शव मिलने से पहले पकिस्तान भागे

 

विदेश। ब्रिटेन की पुलिस ने 10 साल की सारा शरीफ की हत्या के शक में बुधवार को 3 पाकिस्तान मूल के उसके रिश्तेदार को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक उसका पिता, सौतेली मां और एक उसका चाचा शामिल है। 10 अगस्त को सारा शरीफ का शव साउथ ईस्ट इंग्लैंड के वॉकिंग में उसके घर के पास मिला था।

उसके शरीर पर चोट के कई निशान थे। सारा की मौत के बाद ही उसके रिश्तेदार ब्रिटेन छोड़कर भाग गए थे। कल उनके पाकिस्तान लौटते ही पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। उनसे पूछताछ की जा रही है।

 

 

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक 3 आरोपी पाकिस्तान के सियालकोट से दुबई गए। वहां से ब्रिटेन लौटे। पुलिस लागातार उनकी फ्लाइट को ट्रैक कर रही थी। विमान लैंड होने से पहले ही एयरपोर्ट के बाहर पुलिसबल तैनात कर दिया गया था। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद सारा की मां ने कहा- मुझे लग रहा है मेरे कंधों से बहुत बड़ा बोझ उतर गया है।

सारा की हत्या के आरोपी पिता और सौतेली मां ने पाकिस्तान से एक वीडियो भी रिलीज किया था। इसमें उन्होंने खुद को निर्दोश बताया था। उन्होंने कहा था कि वो पुलिस के डर से पाकिस्तान में छिपे हैं। अगर पुलिस उन्हें परेशान नहीं करेगी तो वो जांच में पूरा सहयोग देंगे।

 

 

तीनों आरोपी सारा के 5 भाई-बहनों को अपने साथ ले गए थे। उन्हें पाकिस्तान की कोर्ट ने एक सरकारी फैसिलिटी में रखने के निर्देश दिए हैं। ​​ब्रिटेन ने 3 आरोपियों को पकड़ने के लिए इंटरनेशल वारंट जारी किया गया था।

पुलिस को 10 अगस्त को 999 पर आई एक इमरजेंसी कॉल के बाद ‘सरे’ के वोकिंग इलाके की एक सोसायटी स्थित घर से सारा शरीफ का शव मिला था। यह कॉल आरोपी पिता ने की थी। उसने खुद को लड़की को सारा का पिता बताते हुआ कहा था कि वो पाकिस्तान में है।

 

 

वहीं मलिक के छोटे भाई ने मीडिया को बताया कि पुलिस ने पिछले हफ्ते दो बार हमारे घर पर छापा मारा था। परिवार के अन्य सदस्यों की तस्वीरें ली गई। इसके साथ ही उनके परिवार को तीनों आरोपियों के ठिकाने का पता मिलते ही फौरन पुलिस को सूचित करने की चेतावनी दी गई थी।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.