पीएम आवास योजना में आठ लाभुकों को नहीं मिली दूसरी किस्त

 तीन दिनों में दूसरी किस्त ना मिलने पर अनशन की दी चितावनी
हमीरपुर।प्रधानमंत्री आवास योजना में शहरी हो या ग्रामीण कहीं भी लाभुकों को किस्त मिलने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मुस्करा विकास खंड में ऐसे आठ परिवारों को दूसरी किस्त के लिए टकटकी लगी हुई है। जिससे वहां के लाभुकों में जबरदस्त आक्रोश है।स्थानीय लोगों ने शुक्रवार को मुख्यालय पहुंच डीएम से शिकायत की है।उन्होंने तीन दिन में दूसरी किस्त ना आने पर अनशन पर बैठने की चितावनी दी है।
मुस्करा विकास खंड के बांधुर खुर्द गांव निवासी विजय पाल, राममिलन, संजय, शिवराम, लालाराम कोशिल्या, जगभान व छिद्दू ने कलेक्ट्रेट में डीएम को दिए ज्ञापन में कहा कि प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना की पहली किस्त 16 फ़रवरी को आयी थी।
 मकान बनवाने के लिए पहली किस्त मिलने के साथ ही उन्होंने अपने पुराने घर को तोड़कर उस पैसे से नया निर्माण शुरू कराया।अब आगे के निर्माण के लिए दूसरी किस्त समय पर नहीं मिलने से घर अधूरा पड़ा हुआ है। लोग छप्पर डाल कर गुजर बसर कर रहे है।उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से डीएम से मांग की है कि द्वितीय किस्त का भुगतान अविलंब कराया जाए। आशियाने के आस में गरीबों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है इससे सरकार की छवि धूमिल हो रही है।इसके साथ ही उन्होंने ज्ञापन में तीन दिनों में दूसरी किस्त ना मिलने पर अनशन करने चितावनी भी दी है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.