ट्रम्प बोले- बाइडेन राष्ट्रपति बनने के काबिल नहीं, कहा- उनकी उम्र अभी इतनी ज्यादा नहीं कि वो राष्ट्रपति बन सके

 

 

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बाइडेन को सपोर्ट करने के बहाने फिर एक बार उनका मजाक उड़ाया है। रविवार को नेशनल ब्रॉडकास्टिंग कंपनी (NBC) को इंटरव्यू देते समय ट्रम्प ने 2024 इलेक्शन के बुजुर्ग पॉलिटिकल लीडर्स पर चल रही बहस पर टिप्पणी की।

ट्रम्प ने कहा- बाइडेन दूसरी बार राष्ट्रपति बनने के लिए अभी उतने भी बूढ़े नहीं हुए है, लेकिन मुझे लगता है कि वह इस पद के लिए काबिल नहीं है। ये ज्यादा बड़ी समस्या है। इंटरव्यू में ट्रम्प ने कहा- दुनिया के कुछ ग्रेट लीडर्स 80 साल के हो चुके हैं। हालांकि, मैं अभी इसके आसपास भी नहीं हूं।

 

 

अमेरिका के एक पब्लिक पोल के मुताबिक वहां के लोग बाइडेन की उम्र को लेकर परेशान है। चार में से हर तीसरे इंसान को लगता हैं कि बाइडेन अगले टर्म के अंत तक राष्ट्रपति पद पर नहीं टिक पाएंगे। नवंबर 2024 में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनावों के दौरान बाइडेन 82 साल के हो जाएंगे और ट्रम्प की उम्र 78 साल हो जाएगी।

ट्रम्प 2020 में अपने कार्यकाल के अंत में 74 साल के थे। इसकी साथ वो कार्यकाल पूरा करने वाले दूसरे सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति बन गए थे। इससे पहले रोनाल्ड रीगन ने 77 साल की उम्र में अपना कार्यकाल खत्म किया था।

 

 

 

कुछ दिन पहले ही ट्रम्प ने बाइडेन पर तीखा हमला करते हुए उन्हें गूंगा, पागल और नाकारा बताया था। ट्रंप ने कहा था कि अमेरिकी राष्ट्रपति पागल हो गए हैं और देश को तीसरे विश्व युद्ध की ओर ले जाएंगे। उन्होंने देश में खतरनाक माहौल बना दिया है। यह एक मानसिक समस्या है जो अमेरिका को नर्क की ओर ले जा रही है।

ट्रम्प ने कई बार बाइडेन का सार्वजनिक तौर पर मजाक उड़ाया है। उनके मुताबिक बाइडेन नींद में काम करते है और कोई भी काम करते वक्त वो बहुत स्लो होते है।

 

 

 

एक कार्यक्रम के दौरान बाइडेन स्टेज पर चलते वक्त गिर गए थे। तब ट्रम्प ने पब्लिक स्पीच में मजाक उड़ा थे हुए कहा- मुझे आशा है कि बाइडेन को चोट नहीं लगी होगी, लेकिन बाइडेन को इसके बारे में सावधान रहना होगा, भले ही फिर रैम्प पर दबे पांव ही क्यों ना चलना पड़े।

ट्रंप ने इससे पहले रूस-यूक्रेन जंग पर बयान दिया था, जिसे लेकर वो सुर्खियों में आ गए थे। उन्होंने दावा किया था वो एक दिन में इस जंग को रोक सकते हैं। ट्रंप ने बताया था है कि अगर वो दूसरी बार प्रेसिडेंट बने तो वो रूस और यूक्रेन की जंग को महज एक दिन में कैसे खत्म करेंगे।

 

 

 

ट्रंप के मुताबिक यह बहुत मुश्किल काम नहीं है। मुझे सिर्फ दो फोन करने हैं। एक यूक्रेन के प्रेसिडेंट वोल्दोमिर जेलेंस्की को और दूसरा रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन को। दोनों के सामने जंग खत्म करने के लिए सिर्फ एक ऑप्शन होगा।

ट्रंप ने करीब एक साल पहले जो बाइडेन पर तंज कसा था। ट्रंप ने कहा था, ‘अमेरिकी राष्ट्रपति चाहें तो रूस और यूक्रेन की जंग 24 घंटे में खत्म हो सकती है। मैं अगर 2024 में दोबारा प्रेसिडेंट बना तो ये करके भी दिखाऊंगा।’

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.