24वीं मंजिल से गिरकर 12वीं के छात्र की हुई मौत, सुसाइड में उलझा मामला; पिता दुबई में है प्रोफ्रेसर

 

ग्रेटर नोएडा में 12वीं के नाबालिग छात्र की एक हाउसिंग सोसाइटी की 24वीं मंजिल से गिरकर मौत हो गई। वह गाजियाबाद के जयपुरिया स्कूल में पढ़ता था। सोसाइटी के सुपरवाइजर ने पुलिस को छात्र के गिरने की सूचना दी। आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंची और परिवार के लोगों से पूछताछ के बाद शव को कब्जे में लिया। घटना बिसरख थाना क्षेत्र के गौर सौंदर्यम सोसाइटी में आज सुबह करीब साढ़े 6 बजे हुई।

 

 

बताया जा रहा है कि रात को अक्सर रात को चोरी छिपे अपने दोस्तों से मिलने जाया करता था, जिसके लिए बालकनी का प्रयोग करता था, इसलिए अंदेशा है कि रात को लौटते समय उसका पैर फिसलने से हादसा हो गया। इसके अलावा पुलिस सुसाइड के एंगल से भी जांच कर रही है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

 

पुलिस के मुताबिक, बिसरख थाना में​​​​ मंगलवार सुबह करीब 6:30 बजे गौर सौंदर्यम हाउसिंग सोसायटी ​​​​​​के सुपरवाइजर ने​ सूचना दी कि सोसाइटी में एक किशोर 24वीं मंजिल से गिर गया है। उसकी मौत हो गई है। परिजनों से बातचीत करने पर पता चला कि मृतक का नाम प्रणव था। वह गाजियाबाद के जयपुरिया स्कूल में कक्षा-12 में पढ़ाई कर रहा था।

 

गौर सौंदर्यम सोसाइटी में पर वह अपनी मां और बहन के साथ में रह रहा था। प्रणव के पिता डॉ. अमन श्रीवास्तव आईएमटी दुबई में प्रोफेसर हैं। मां दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट में एडवोकेट हैं। बहन बीटेक की छात्रा है। ये लोग मूल रूप से गोरखपुर के रहने वाले हैं।

 

 

पुलिस के मुताबिक, प्रणव के परिवार के लोगों ने बताया है कि वो अपने दोस्तों से मिलने के लिए अक्सर देर रात को घर वालों को बिना बताए चोरी छिपे जाया करता था। जिसके लिए वह बालकनी का इस्तेमाल करता था। इससे अंदेशा जताया जा रहा है कि रात वह अपने दोस्तों से मिलकर बालकनी के रास्ते ही वापस आ रहा होगा तभी उसका पैर फिसल गया हाेगा और वो 24वीं मंजिल से नीचे गिर गया होगा। इसके अलावा सुसाइड के एंगल से भी जांच की रही है। उसके दोस्तों से भी पूछताछ की जाएगी। इसके साथ ही सोसाइटी में लगे सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले जा रहे हैं ताकि छात्र की मौत से जुड़ा कोई क्लू मिल सके।

 

 

बिसरख थाना प्रभारी अनिल राजपूत ने बताया, ” 17 वर्षीय छात्र की सोसाइटी की 24वीं मंजिल से गिरने से मौत हुई है। मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। अभी तक परिजनों की तरफ से कोई भी शिकायत नहीं मिली है। अगर शिकायत मिलती है तो उसके हिसाब से भी कार्रवाई की जाएगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद काफी कुछ साफ हो पाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद परिजन और छात्र के दोस्तों से भी पूछताछ की जाएगी।”

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.