डमरू के आकार का पवेलियन: प्रवेश द्वार पर बेलपत्र, त्रिशूल के आकार की लाइट्स; अद्भुत है गंजारी स्टेडियम

 

 

वाराणसी के गंजारी में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास पीएम नरेंद्र मोदी 23 सितंबर को करेंगे। इस स्टेडियम की थीम धार्मिक होगी। यह देश का पहला स्टेडियम होगा, जिसके भवन व डिजाइन में भगवान भोले शंकर और उनकी नगरी काशी की झलक देखने को मिलेगी। गंजारी स्टेडियम के आधिकारिक डिजाइन की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं। जो देखने में भव्य लग रही हैं।

 

 

तस्वीरों में देखा जा सकता है कि स्टेडियम शिव मंदिर के मॉडल का है। जिसके चारों ओर प्रवेश द्वार के ऊपर बेलपत्रों की डिजाइन बनी हुई है। त्रिशूल के आकार की लाइट्स और डमरू आकार का पवेलियन नजर आ रहा है।

स्टेडियम का ऊपरी हिस्सा अर्द्ध चंद्राकार दिख रहा है। ये स्टेडियम 451  करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया है। गंजारी स्टेडियम को तैयार करने में करीब तीन साल लग जाएंगे।

 

 

स्टेट ऑफ द आर्ट ड्रेनेज सिस्टम, क्लब हाउस और फ्ल्डिट प्लेइंग होगा। खिलाड़ियों की प्रैक्टिस के लिए एक अलग मैदान होगा। बता दें कि पूर्वांचल के पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 सितंबर को करेंगे। इसकी तैयारियों की समीक्षा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को की।

मुख्यमंत्री ने स्टेडियम स्थल को देखा और सभी तैयारियों को जल्द पूरा की जिम्मेदारी तय की। 30.86 एकड़ में बनने वाले स्टेडियम में एक साथ तीस हजार दर्शक बैठ सकेंगे। पहले चरण में स्टेडियम के साथ पार्किंग व एक प्रैक्टिस पिच बनाई जा रही है।

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.