बांदा सेल्फी प्वाइंट से निकलेगा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश, विकास प्राधिकरण ने करवाया तैयार

 

मुन्ना बक्श ब्यूरो चीफ

न्यूज़ वाणी बांदा। कालूकुआं चौराहा में विकास प्राधिकरण ने सेल्फी प्वाइंट तैयार करवाया। शासन व प्रशासन के निर्देश पर शहर में चौराहों का सुंदरीकरण हो रहा।

बांदा, – शासन के निर्देश पर प्रशासन की ओर से शहर के चौराहों का सुंदरीकरण करवाया जा रहा है। चौराहों को खूबसूरती प्रदान करने के उद्देश्य से यहां सेल्फी प्वाइंट भी विकसित किये जा रहे हैं। कालूकुआं चौराहे पर बांदा विकास प्राधिकरण ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश प्रदर्शित करने वाला सेल्फी प्वाइंट तैयार करवाया है।

जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल के निर्देशों के क्रम में जनपद बांदा के कालू कुआं चौराहे को विकसित करते हुए बांदा विकास प्राधिकरण द्वारा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के अंतर्गत एक सेल्फी पॉइंट विकसित किया गया है, जो कि बेटियों को आवश्यक रूप से पढ़ाए जाने एवं बेटा और बेटियों के अनुपात को संतुलित रखने के लिये बेटियों को बचाने और उनके जन्म पर खुशी मनाते हुए उनको सुरक्षित रखने का संदेश प्रदान करता है।

इसके साथ ही समाज में बेटा और बेटी को बराबरी का दर्जा देने के साथ बेटियों की शिक्षा के महत्व को प्रदर्शित करता है। नगर मजिस्ट्रेट राजेश कुमार ने बताया है कि बांदा विकास प्राधिकरण द्वारा विभिन्न विभागों के सहयोग से इस चौराहे का सुंदरीकरण एवं विस्तार कर इसको बेहतर रूप से बनाया गया है, ताकि लोगों को इस चौराहे पर लगने वाले ट्रैफिक जाम की समस्या का सामना न करना पड़े। नया सेल्फी प्वाइंट तैयार होते ही लोगों में यहां रात में ही सेल्फी लेने के लिये होड़ लग गई। युवतियों में विशेष रूप से सेल्फी के लिये रुचि देखी गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.