शादी टूटने का अंजाम: तीन दिन पहले निकाह से हुआ था इनकार; प्रेमी ने दोस्त के साथ मिलकर मचाया कत्लेआम

 

 

लखनऊ। सुर्खियों का सबब बने हंसवर थाना क्षेत्र में अब झंझवा गांव में देर रात दोहरे हत्याकांड ने सनसनी फैला दी। एकतरफा प्यार में अपने साथी के साथ पहुंचे युवक ने युवती के दादा की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। जबकि, युवती उसके पिता व मां को चाकू से घायल कर दिया।

इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने घेराबंदी में पकड़े गए युवक के साथी को पीटकर मार डाला जबकि मुख्य आरोपी भाग निकलने में कामयाब रहा। नोनारा गांव निवासी सलमान ने देर रात एकतरफा प्यार में साथी आसिम के साथ मिलकर पड़ोसी गांव झंझवा निवासी हेलाल अहमद के घर में घुसकर मौजूद लोगों पर चाकू से हमला कर दिया।

 

 

इसमें हेलाल के पिता मोहम्मद जहीर (75) की मौत हो गई जबकि हेलाल (50), उनकी पत्नी तहजीब फातिमा (45) और पुत्री आयशा (19) चाकू के हमले में घायल हो गई। चीख-पुकार सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने घेराबंदी की तो सलमान भाग निकला। ग्रामीणों ने उसके दोस्त आसिम को पकड़ लिया।ग्रामीणों ने रस्सी से हाथ-पैर बांधकर उसकी पिटाई शुरू कर दी। उसे मौके पर ही मरणासन्न कर दिया। भोर में पहुंची पुलिस ने आसिम और जहीर को सीएचसी बसखारी पहुंचाया। वहां जहीर को मृत घोषित कर दिया गया। जबकि जिला अस्पताल भेजते समय रास्ते में आसिम की भी मौत हो गई।

 

 

 

हेलाल, तहजीब और आयशा को बसखारी से पहले जिला अस्पताल लाया गया फिर तीनों को मेडिकल कॉलेज सद्दरपुर रेफर कर दिया गया। वहां उनका उपचार चल रहा है। पुलिस ने हेलाल की तहरीर के आधार पर सलमान व आसिम के खिलाफ हत्या समेत कई अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।
तहरीर में कहा गया कि सलमान उसकी पुत्री आयशा से एकतरफा प्यार करता था और शादी का दबाव बना रहा था। इससे मना करने पर ही उसने इस घटना को अंजाम दिया। आईजी अयोध्या डॉ. प्रवीण कुमार व एसपी अजीत सिन्हा ने घटनास्थल का जायजा लिया। 24 घंटे के भीतर सभी कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

 

 

 

एकतरफा प्यार में जिस सलमान ने जघन्य वारदात को अंजाम दे डाला उसका विवाह युवती आयशा से दो वर्ष पहले तय हो जाने की चर्चा सामने आई। स्थानीय लोगों ने बताया कि आयशा से सलमान के जुड़ाव को देखते हुए दोनों पक्ष के परिजन लगभग दो वर्ष पहले विवाह के लिए तैयार भी हो गए। निकाह की तैयारियां भी तेज हो गईं।

सलमान इससे काफी खुश था। निकाह के तीन दिन पहले अचानक लड़की पक्ष की तरफ से इंकार कर दिया गया। कहा गया कि आयशा ही शादी के लिए तैयार नहीं थी। इस बीच देर रात हुई घटना के बाद आयशा ने पुलिस पूछताछ में बताया कि निकाह के लिए इनकार करने के बाद से उसकी सलमान से कोई बात नहीं हुई।

 

 

झंझवा गांव में हुई घटना को लेकर एफआईआर से एक और घटनाक्रम गूंजता रहा। कई लोगों का कहना था कि सलमान और उसका दोस्त आसिम (20) रात डेढ़ बजे करीब हेलाल के घर उसकी पुत्री से मिलने पहुंच गए। सलमान वहां बाहर खड़ा था जबकि उसका दोस्त आसिम अंदर से बंद मुख्य दरवाजे को खोलने के लिए चहारदीवारी को कूदकर अंदर चला गया। वहां हेलाल के पिता जहीर जाग गए। जिसके बाद अचानक कहासुनी और विवाद होने लगा। इसके बाद चाकू से हमला होने की घटना के साथ ही ग्रामीणों की घेराबंदी हुई।
राष्ट्रीय सुर्खियों में आए हंसवर में एक और दिल दहला देने वाली वारदात हो गई। हाल ही में छेड़खानी करते हुए दुपट्टा खींचने से हुए हादसे में छात्रा की मौत हो गई थी। अब एकतरफा प्यार में हुए दो कत्ल ने लोगों को दहला दिया है। घटना की गंभीरता को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती करनी पड़ी है।

 

 

 

इंटरमीडिएट की छात्रा नैंसी की छेड़छाड़ के चलते हुई मौत से हंसवर थाना क्षेत्र अचानक बड़ी सुर्खियों में आ गया था। राष्ट्रीय स्तर पर हंसवर की गूंज छात्रा के साथ हुई घटना को लेकर सुनाई पड़ी।

यह मामला अभी प्रमुखता से छाया ही हुआ है कि एक और बड़ा मामला सामने आ गया। इस घटना से एक बार फिर हंसवर थाना क्षेत्र की चर्चा जिले से बाहर निकलकर प्रदेश की राजधानी व दूरदराज तक होती दिखी। देर रात हुए इस दोहरे हत्याकांड से आसपास के लोग दहशत में हैं।

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.