गदर-2 पर फिर बोले म्यूजिक कम्पोजर उत्तम सिंह, कहा- अनिल शर्मा ने मेरी क्रिएटिविटी ले ली

 

बॉलीवुड। म्यूजिक कम्पोजर उत्तम सिंह ने हालिया रिलीज फिल्म ‘गदर-2’ के मेकर्स पर बिना परमिशन उनके गाने यूज करने के आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि डायरेक्टर ने उन्हें कॉल करके सिर्फ इस बात की जानकारी दी थी कि वे फिल्म ‘गदर- एक प्रेम कथा’ को री-रिलीज कर रहे हैं।

इन आरोपों का जवाब देते हुए डायरेक्टर अनिल शर्मा ने जवाब दिया था कि उन्होंने इन गानों को यूज करने से पहले कम्पोजर से अनुमति ली थी।

 

 

अब एक बार फिर से उत्तम सिंह ने डायरेक्टर के दावों को गलत ठहराया है। उन्होंने कहा कि अनिल जी ने मुझे कुछ नहीं बताया था। उन्होंने सिर्फ ऑफिस बुलाकर मुझसे री-रिलीज की बात कही थी। उन्हें सिर्फ इतनी जानकारी देकर मुझसे फिल्म के म्यूजिक पर फिर से काम करने के लिए कहा था।

पूरा मामला फिल्म के दो गानों ‘उड़ जा काले कावां..’ और ‘मैं निकला गड्‌डी लेके’ से जुड़ा हुआ है। उत्तम के मुताबिक इन गानों को यूज करने से पहले अनिल ने उनसे परमिशन नहीं ली और इनका क्रेडिट भी दूसरी म्यूजिशियंस को दिया है।

 

 

उत्तम ने कहा, ‘अनिल जी ने मुझे स्टूडियो बुलाया और फिर के म्यूजिक पर फिर से काम करने की बात कही। मैंने कहा ठीक है, मैं इस पर बिल्कुल काम करूंगा।
अगली मुलाकात में मैंने उन्हें म्यूजिक पर फिर से काम करने का फाइनल बजट बताया। वे और वहां मौजूद जी म्यूजिक के लोग इस बजट को सुनकर खुश नहीं थे।

बाद में अनिल मुझे दूसरे रूम में लेकर गए और उन्होंने मुझे ‘गदर 2’ का गाना ‘खैरियत..’ सुनाया। मुझे वो थोड़ा अनट्यून्ड लगा मैं उस पर थोड़ा सा काम करके वहां से चला आया। ‘गदर-2’ के म्यूजिक को लेकर तो हमारे बीच कोई बात ही नहीं हुई।’

 

 

अनिल के एथिक्स पर सवाल उठाते हुए उत्तम ने कहा, ‘अगर अनिल ऐसा दावा कर रहे हैं कि उन्होंने मुझे गाना सुनाया तो यह गलत है। मुझसे कोई परमिशन नहीं ली गई। आपने गाना लिया, जो आपको करना था वो किया। अब आप कह रहे हैं कि आपने राइट्स दिए थे? ठीक है मान लिया, पर एथिक्स नाम की भी एक चीज होती है। उन्होंने मेरी क्रिएटिविटी ले ली। आपकी पहचान क्या है ? गदर ? तो गदर, सिर्फ एक फिल्म नहीं है.. ’

उत्तम ने अभी तक यह फिल्म नहीं देखी है। वे मिथून और मॉन्टी शर्मा को फिल्म के म्यूजिक क्रेडिट दिए जाने को लेकर नाराज हैं। इसी बीच सनी देओल स्टारर गदर-2 ने 41 दिनों में 521 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। बुधवार को इसने 35 लाख रुपए का कलेक्शन किया।

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.