बैठक में अधी.अभि. विद्युत व डीएफओ के अनुपस्थित पर डीएम ने माँगा स्पष्टीकरण

 हमीरपुर। जिलाधिकारी राहुल पाण्डेय व मुख्य विकास अधिकारी चन्द्र शेखर शुक्ला की उपस्थित में मुख्यमंत्री डैशबोर्ड पोर्टल के अनुसार प्राप्त ग्रेडिंग पर की गयी समीक्षा बैठक डा0 ए0पी0जे0 अब्दुल कलाम सभागार में आयोजित की गयी।
  जिलाधिकारी ने बैठक में  मुख्यमंत्री डैशबोर्ड से प्राप्त विभिन्न विकास कार्यो योजनाओं के प्रगति की रैकिंग व ग्रेडिंग के अनुसार विभागवार समीक्षा की गयी। जिलाधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री डैशबोर्ड योजना सरकार व आम जनता के विश्वास को बनाये रखने के लिये लांच किया गया हैं। इसमें सभी सम्बन्धित विभागो की मासिक रैकिंग और ग्रेडिंग से प्रदर्शन का मूल्यांकन किया जाता हैं। सभी विभाग अपने मुख्यालय से सम्पर्क स्थापित कर रैकिंग की जानकारी के लिये लागिन आई0डी0 पासवर्ड प्राप्त करें तथा अपनी रैकिंग का निरीक्षण करते हुये उसमें सुधार ले आये। उन्हाने कहा कि जिस विभाग की सितम्बर में रैंकिग खराब अथवा डी श्रेण पायी जायेगी उनके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
    जिलाधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री के डैशबोर्ड पर सभी विभ्राागों के कार्य योजना फीडिंग के अनुसार प्राप्त शिकायतों/प्रार्थना पत्रों के पेडिंग के आधार पर रैकिंग/ग्रेडिंग की जा रही है। कथिपय विभागों में पाया गया है कि कार्य करने के पश्चात संबंधित पोर्टल पर अपडेट न किये जाने से रैंकिग खराब है, तथा सभी विभाग  प्रत्येक दशा में अपने द्वारा किये गये कार्यो एवं प्राप्त शिकायतों का निस्तारण पोर्टल पर समय से अवश्य फीड कर दें जिससे रैकिंग सही हो सके।
     बैठक में जिलाधिकारी ने बिजली विभाग की समीक्षा करते हुए रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए, साथ ही उन्हाने निर्देशित करते हुए कहा कि आपूर्ति में तकनीकी खराबी आने पर तत्काल ठीक कराये, तथा आगामी आने वाले त्यौहारों में नियमित आपूर्ति हेतु अभी से तैयारी कर लें जिससे आम जन मानस को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़ें। वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन, दिव्यांग पेंशन, पारिवारिक लाभ योजना की समीक्षा की गयी। श्रम विभाग की योजना की समीक्षा के दौरान निर्देशित किया कि श्रमिको के लिये महत्वपूर्ण योजना है इसे प्रचार प्रसार करते हुये अधिक से अधिक श्रमिको का पंजीयन कराये तथा प्राप्त आवेदन का शत प्रतिशत निस्तारण सुनिश्चित कराते हुये उन्हे योजना का लाभ दिलायें।  बैठक में अधिशाषी अभियन्ता विद्युत व प्रभागीय वनाधिकारी के अनुपस्थित रहने पर स्पष्टीकरण मांगने के निर्देश संबंधित को दिए।
इस अवसर पर मुख्य कोषाधिकारी दिनेश कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी गीतम सिंह, जिला विकास अधिकारी अजीत श्रीवास्तव, परियोजना निदेशक साधना दीक्षित, जिला समाज कल्याण अधिकारी रमाशंकर पटेल, जिला दिव्यांग कल्याण अधिकारी राम लखन गुर्जर, जिला पंचायत राज अधिकारी जितेन्द्र कुमार मिश्रा, समस्त खण्ड विकास अधिकारी, जिला प्रोबेशन अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहें।
Leave A Reply

Your email address will not be published.