यूपीयूएमएस के ओपीडी  काउन्टर नंबर 41 पर ई-सुश्रुत एचएमआईएस सेवा शुरू

 

ब्यूरो संजीव शर्मा

न्यूज़ वाणी इटावा / सैफई उ0प्र0 आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय, सैफई के ओपीडी के काउन्टर नंबर 41 पर ई-सुश्रुत एचएमआईएस सेवा शुरू कर दी गयी है। यह जानकारी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 (डा0) प्रभात कुमार सिंह ने दी। उन्होेनें बताया कि विश्वविद्यालय में ‘ई- सुश्रुत’ अस्पताल प्रबंधन सूचना प्रणाली (एचएमआईएस) की शुरूआत प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक की पहल पर राज्य चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा सेंटर फाॅर डेवलपमेंट आफ एडवांस कंप्यूटिंग (सीडीएसी) के सहयोग से शुरू किया गया है। इसका लाभ लेने के लिए लाभार्थी को गूगल प्ले स्टोर से ई-सुश्रुत एचएमआईएस एप को डाउनलोड करना जरूरी हैै। इस एप पर रजिस्ट्रेशन के बाद मरीज को लाइन में लगकर पर्चा नहीं बनवाना पडे़गा जिससे मरीज को काउंटर पर होने वाली असुविधा से निजात मिलेगी।
इस सम्बन्ध में चिकित्सा अधीक्षक प्रो0 (डा0) एसपी सिंह ने बताया कि ई-सुश्रुत एचएमआईएस एप को डाउनलोड करने के बाद मरीज को एक यूनीक आईडी नंबर मिलेगा। इस यूनीक नंबर से मरीज की सारी जानकारी अस्पताल में दर्ज हो जायेगी। जब रोगी अस्पताल में दुबारा दिखाने आयेगा तब केस हिस्ट्री और जानकारी अस्पताल में पहले से दर्ज होने से मरीज को काफी राहत मिलेगी।
ओपीडी प्रभारी डा0 गणेश कुमार वर्मा ने बताया कि इस सुविधा से आनलाइन रजिस्ट्रेशन के अलावा बेड पंजीकरण, की बुकिंग सुविधा की भी जानकारी आसानी से मिलेगी।
ई-सुश्रुत एचएमआईएस एप् लिंक- https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cdac.upnhm

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.