मनरेगा कार्य में फर्जी भुगतान की शिकायत करना गरीब को पड़ा भारी, दबंग दे रहे जान माल धमकियां

 

मुन्ना बक्श ब्यूरो चीफ

न्यूज़ वाणी नरैनी/बांदा। जनपद के विकासखंड नरैनी के मजरा सराय जदीद गांव के एक व्यक्ति इसरार अहमद पुत्र इब्राहिम को गांव के पूर्व प्रधान सौलिया खातून पति सिद्दीकी खान के द्वारा मनरेगा, आवास व शौचालय के कार्यों में अवैध तरीके से अपने पारिवारिक लोगों को जॉब कार्ड जारी कर सरकारी धन की लाखों रुपए की निकासी व हेर फेर के संबंध में आयुक्त चित्रकूट धाम से शिकायत करना भारी पड़ गया।

गरीब के द्वारा आयुक्त से शिकायत के पश्चात पूर्व प्रधान पति सिद्दीक को जानकारी होने पर प्रधान पति सिद्दीक पुत्र इब्राहिम उम्र (81) ने इसरार अहमद को नरैनी तहसील पहुंचकर उसको जमकर गाली गलौज देने के साथ ही कर्मचारियों की मौजूदगी में जान से मारने की धमकी दे डाली गई। जिससे भयभीत इसरार ने नरैनी थाना पहुंचकर थाना अध्यक्ष से पूरा घटनाक्रम बताया कर शिकायत पत्र देते हुए कार्रवाई की मांग की।
इसरार बताते हैं की पूर्व प्रधान के द्वारा प्राथमिक विद्यालय की जमीन पर अवैध कब्जा कर मकान निर्माण किया गया है। गांव के तालाब पर अवैध कब्जा कर रखा गया है तालाब के साफ-सफाई के नाम पर मनरेगा के तहत प्रधान के द्वारा लगभग 15 लाख रुपयों का भ्रष्टाचार किया जा चुका है जिसकी शिकायत उन्होंने उच्चाधिकारियों से की। जिसमें संबंधित लेखपाल की भी मिली भगत रही है

वही इसरार के द्वारा थाने में शिकायत देने के पश्चात प्रधान पति ने भी थाने पहुंचकर गांव के अराजक तत्वों के द्वारा गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी की शिकायत कोतवाली प्रभारी नरैनी अरविंद सिंह गौर से की गई। कोतवाली प्रभारी अरविंद सिंह गौर ने जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए। हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.