महाआरती में नशामुक्ति का संकल्प लिया

नगर में नशामुक्त सदभावना जनजागरण रैली निकाली गई
कुरारा। भगवती मानव कल्याण संगठन एवं पंचज्योति शक्तितीर्थ सिद्धाश्रम ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान में ब्लाक स्तरीय अखंड श्रीदुर्गा चालीसा पाठ रायल गार्डन में किया गया। कार्यक्रम के शुरुआत नगर में नशामुक्त सदभावना जनजागरण रैली निकाली गई।
संगठन के प्रचार मंत्री चंद्रकुमार द्विवेदी ने कहा साधना ही वह पथ है जिस पर चलकर आत्मकल्याण और जनकल्याण किया जा सकता है। आम अवधारणा है कि कलियुग आ गया है। चारों ओर अनीति- अन्याय- अधर्म फैल रहा है। अभी और भयानक कलिकाल आना है और यदि इससे बचना है। तो शक्तिसाधक बनना पड़ेगा। माता भगवती आदिशक्ति जगत जननी जगदम्बा की साधना- आराधना करनी होगी। प्रीति कुशवाहा ने कहा कि इस कलियुग से परेशान मत हो, डरो नहीं, बल्कि इस कलियुग में अच्छी बात यह है। जो कभी नहीं हुआ, कलियुग केवल नाम आवारा।
हमें केवल अनीति अन्याय अधर्म से युद्ध करना है और यदि कलिकाल के प्रभाव से बचना है, तो स्वयं में, स्वयं के विचारों में परिवर्तन लाएं। प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह गौतम ने कहा कि नशा, मासांहार से मुक्त चरित्रवान जीवन धारण करना है‌। पुरुषार्थी और परोपकारी बनना है तथा मां की भक्ति करनी है, मां का गुणगान करते रहना है। अपने आपको इतना बदल डालो कि सम्पूर्ण समाज प्रकाशित हो उठे। अपने तन को मंदिर बनाओ, अपने घर को मंदिर बनाओ, अपने गाँव को मंदिर बनाओ, एक न एक दिन पूरा देश मंदिर बन जाएगा। कुरारा ब्लाक अध्यक्ष देवनारायण पांडेय ने कहा शारदीय नवरात्र में 22,23,24 अक्टूबर को शहडोल मध्यप्रदेश में शिविर का आयोजन किया है जिसमें आप सभी लोग अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर शिविर का लाभ लें। संचालन हरीओम योगभारती ने किया। चालीसा पाठ में हजारों लोगों ने नशामुक्त जीवन जीने का संकल्प लिया!
Leave A Reply

Your email address will not be published.