बुढ़वा मंगल पर्व पर हनुमान मंदिरों में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

 प्रशासन ने हनुमान मंदिरों में कड़ी निगरानी रखी
हमीरपुर।भादो मास के कृष्ण पक्ष के व्दोदसीय तिथि को मनाया जाने वाला बुढ़वा मंगल पर्व पर जनपद के हनुमान मंदिरों में भगवान हनुमान की भव्य झांकियां सजाई गई वही जनसैलाब ने हनुमान मंदिरों में जयकारे लगाते हुए श्रध्दा व भक्ति भावना से हनुमान प्रतिमा की पूजा अर्चना कर मंगलम जीवन की कामना की। वही इन मंदिरों में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए जिला व पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए।
जनपद मुख्यालय में पातालेश्वर मंदिर में स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर,रमेडी में स्थित हनुमान मंदिर, वेतवा घाट में हनुमान मंदिर, कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर,सदर कोतवाली के निकट संकट मोचन हनुमान मंदिर के अलावा अन्य हनुमान मंदिरों में आज भोर होते ही हनुमान भक्तों का सैलाब पहुचना शुरू हो गया। जहां इन श्रद्धालुओं ने अपनी अपनी मनौती के अनुसार भगवान हनुमान जी को घी मिश्रित सिंदूर का चोला,गरी का गोला ,पानो व गुलाब फूलों की माला, बूंदी के लड्डू,पुआ लाल रंग का झंडा व अन्य पूजा सामग्री अर्पित कर श्रद्धा विश्वास जताते हुए पूजा अर्चना कर जयकारे लगाए। वही इन भक्तों ने अपने और परिवार के सुख समृद्धि व वैभवशाली का आशीर्वाद देने की कामना की।
जनपद मुख्यालय से करीब 21किलोमीटर दूर स्थित इटरा मंदिर में आज जनपद और गैर जनपदों के श्रद्धालुओं की भीड़ सबसे ज्यादा पहुची। जहां इन श्रद्धालुओं ने जयकारे लगाते हुए पूजा अर्चना कर मनौतियां मांगी। जनपद के कुरारा, भरुआ सुमेरपुर, मौदहा राठ, सरीला नगरीय क्षेत्रों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित हनुमान मंदिरों में श्रद्धालुओं ने जयकारे लगाते हुए पूजा अर्चना कर मनौतियां मांगी।
Leave A Reply

Your email address will not be published.