पत्नी ने पति से लिया तलाक फिर मुकदमे फंसाने की दे रही धमकी, एसपी से शिकायत

 

न्यूज़ वाणी

ब्यूरो मुन्ना बक्श

बांदा। पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल के कार्यालय पहुंचकर बुधवार को पीड़ित संदीप पुत्र राजाभाइया निवासी ग्राम महोखर देहात कोतवाली जनपद बांदा के निवासी पीड़ित ने बताया कि मेरा विवाह नीलम वर्मा पुत्र
रामस्वरूप वर्मा निवासिनी ग्राम- पिपरहरी (चौहान पुरवा),
थाना-नरैनी, जनपद-बाँदा के साथ हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार बिना दहेज मांग के दिनांक- 14.03.2023 को निज निवास से सम्पन्न हुआ था।
पीड़ित की पत्नी नीलम वर्मा के पिता ने जो
सामान दान-दहेज में दिया था बिना मांग के खुशी-खुशी दिया था पत्नी नीलम विदा होकर आयी और ससुराल में 05 दिन तक रही
इसके अगले दिन कहा तुम मेरे लायक नहीं हो , तुम मेरे पसन्द के नहीं हो मेरी पसन्द का कोई और है
जिसको मैं चाहती हूँ और उसके बिना नहीं रह सकती, यह शादी मैंने लोगों के दिखावे के लिए माँ-बाप के दबाव में की है। पीड़ित से जबरन तलाक लेने के लिए कहती रही।
पीडित की पत्नी पुनः ससुराल हरछठ 2023 को आयी
और अपने को पीड़ित से दूर रही रात तक मोबाइल से बात करने पर रोका तो कहा मुझे तलाक चाहिये नहीं मैं आत्महत्या कर लूँगी। जिस पर मजबूरी में पीड़ित व पत्नी आकर आपस में समझौतानामा तलाक के लिए
दिनांक- 23.09.2023 को बाँदा कचेहरी में बिना किसी जोर दबाव के लिखाया गया तथा दोनों पक्षों ने पढ़कर हस्ताक्षर बनाये और नीलम वर्मा के पिता को इस बात की जानकारी दी तो पिता रामस्वरूप वर्मा ने कहा कि जो नीलम चाहे वहीं बात हम भी मानेगे हमें कोई ऐतराज नही है तथा तलाक का मुकदमा कानूनन एक वर्ष के अन्दर दायर न होने पर बाद में न्यायालय से डिक्री करा लेने पर दोनों की सहमति हुई और स्वेच्छा से दिनांक- 23.09.2023 को खुद नीलम वर्मा ने अपनी राइटिंग में खुद लिखा कि मैं पति संदीप के विरुद्ध कोई मुकदमा या अपराधिक वाद कोई मुकदमा नहीं करूँगी। नीलम के पिता रामस्वरूप व उसके अन्य परिजन ग्राम महोखर दिनांक 25 9 2023 को समय 11:00 बजे दिन में आए और दोनों पक्ष के मध्य समझौता हुआ की सभी समाज लड़के पक्ष को खुशी से दे दिया गया है।
लड़की रहने को तैयार नहीं है वह अपनी इच्छा से दूसरी जगह जा रही है इसमें मायके पक्ष वाला सामान पर कोई दावेदारी नहीं करेगा वह पत्नी नीलम को साथ लेकर समस्त समान आदि लेकर परिजन स्त्री धन लड़की के लेकर चले गए, वहीं अब पीड़ित को‌ लड़की के पिता के द्वारा सभी समान वापस लेने के लिए पीड़ित व्यक्ति को धमकी दी गई है, और कहा गया है कि अगर हमारा दिया समान नहीं दिया तो तुम्हारे पूरे परिवार के ऊपर दहेज उत्पीड़न का मुकदम दर्ज करवा कर जेल भेज देंगे, पीड़ित की मांग है कि निष्पक्ष जांच करवाकर उचित कानूनी कार्यवाही करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.