भारतीय जनता पार्टी कार्यालय पर आई टी एवं सोशल मीडिया विभाग की एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित

न्यूज़ वाणी

ब्यूरो संजीव शर्मा

न्यूज़ वाणी इटावा भारतीय जनता पार्टी जनपद कार्यालय पर आई टी विभाग जिला संयोजक शरद तिवारी के संयोजन एवं सोशल मीडिया जिला संयोजक विमलेश शाक्य की अध्यक्षता में आई टी एवं सोशल मीडिया विभाग की एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया ।
कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रूप में सोशल मीडिया क्षेत्रीय सह-संयोजक हर्ष द्विवेदी एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में भाजपा इटावा जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत एवं सोशल मीडिया क्षेत्रीय सह-संयोजक आयुष्मान सिंह चंदेल उपस्थित रहें ।
कार्यशाला का शुभारंभ पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवं डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्प अर्पित करके हुआ ।
कार्यशाला को संबोधित करते हुए सोशल मीडिया क्षेत्रीय सह-संयोजक हर्ष द्विवेदी ने कहा कि भाजपा का साइबर योद्धा ऐसी अदृश्य शक्ति है, जो परिवर्तन को परिणाम तक पहुंचाने में सदैव समर्थ होता है। विपक्ष कि किसी भी चुनौतियों के नैतिक प्रहार में साइबर कार्यकर्ता जो प्रबुद्धता का मानक तय करते हैं सदैव अविजित है। सोशल मीडिया एवं आई टी विभाग के कार्यकर्ताओं को काम के महत्वपूर्ण पक्ष को विस्तार से बताया तथा कहा कि संगठन मे दायित्व पाना महत्वपूर्ण नहीं बल्कि दायित्वों का जिम्मेदारी से निर्वाह करना महत्वपूर्ण है।विरोधियों के हर कुचक्र और झूठ का पूरी ताकत के साथ जवाब दें।
लोकसभा चुनाव में सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म की बड़ी भूमिका है। उन्होंने कहा कि वर्तमान दौर युवा शक्ति का है, युवा शक्ति सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा सक्रिय है। युवाओं के बीच अपनी बात पहुंचाने का सोशल मीडिया ही सबसे बेहतर तरीका है। कार्यशाला को संबोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत ने कहा कि आई टी और सोशल मीडिया दो धारी तलवार है। उसकी सही उपयोगिता जहां सफलता को सिद्ध करती है वहीं उपयोग मे चूक परिणाम को परिवर्तित कर सकती है। विपक्षी दलों और असामाजिक तत्वों की ओर से सोशल मीडिया पर सरकार व भाजपा के खिलाफ फैलाए जाने वाले दुष्प्रचार के जवाब के लिए किसी मुहुर्त का इंतजार न करें, बल्कि विरोधियों को मजबूत साक्ष्य के साथ करारा जवाब दें।
अपने अध्यक्षीय समापन उद्बोधन में सोशल मीडिया जिला संयोजक विमलेश शाक्य ने कार्यशाला में आए हुए कार्यकर्ताओं को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि भाजपा सोशल मीडिया पर अब विपक्षी दलों के आरोपों से बचाव नहीं बल्कि आक्रामक मुद्रा में नजर आएगी। लोकसभा चुनाव तक विरोधियों की ओर से सोशल मीडिया पर मोदी सरकार और पार्टी किए गए हर हमले का आक्रामक जवाब दिया जाएगा।
कार्यशाला का कुशल संचालन आई टी विभाग के जिला संयोजक शरद तिवारी ने किया ।
कार्यशाला में प्रमुख रूप से जिला उपाध्यक्ष देवप्रताप भदौरिया, जिला मंत्री जितेंद्र गौड़, जिला मीडिया प्रभारी रोहित शाक्य, सोशल मीडिया जिला सह-संयोजक आशीष चौहान, सोशल मीडिया लोकसभा सह-संयोजक आयुष दुबे, अनुराग भदौरिया, एकलव्य भदौरिया सहित जिला व मण्डल के संयोजक व सह-संयोजक एवं सदस्यगण उपस्थित रहें ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.