सम्पूर्ण समाधान दिवस में डीएम एसपी ने सुनीं जनसमस्याएं

 

न्यूज़ वाणी

ब्यूरो मुन्ना बक्श

नरैनी/बांदा। जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल की अध्यक्षता में तहसील नरैनी में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।
उन्होंने ने जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि जन शिकायतों/आई0जी0आर0एस0पोर्टल/समाधान दिवस/जिलाधिकारी कार्यालय से अथवा अन्य प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समयबद्धता एवं गुणवत्ता के साथ किया जाए। सभी अधिकारी अपनी विभागीय योजनाओं का क्रियान्वयन प्रदेश सरकार द्वारा निर्धारित की गयी समय सीमा पर कराया जाना सुनिश्चित करें। इस कार्य में किसी प्रकार की कोताही न बरती जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि अपने-अपने विभागों के कार्यों की समीक्षा /नियमित निगरानी रखें तथा यदि कोई प्रकरण लम्बित हों तो उनका त्वरित निस्तारण करें। उन्होंने भूमि विवाद के मामलों में पुलिस एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों टीम के साथ प्रकरणों का निस्तारण करने के निर्देश दिएl

 

 

जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में जन समस्याओं को सुनते हुए अधिकारियों को निर्देश दिये कि शिकायतों का निस्तारण की गुणवत्ता में कोई कमी नही रहनी चाहिए। सम्पूर्ण समाधान दिवस में अतर्रा रोड नरैनी निवासी रामप्रताप के द्वारा उनके घर के आगे विद्युत पोल हटवाने तथा एक फरियादी द्वारा विद्युत कनेक्शन मिलने में बिलम्ब होने की समस्या पर जिलाधिकारी ने अधिशाषी अभियंता विद्युत को तत्काल कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये। रामनगर निवासी राहुल पाण्डेय की गाॅव के तालाब में कुछ दबंग लोंगो द्वारा कब्जा किये जाने की शिकायत पर सम्बन्धित लेखपाल को अतिक्रमण हटाये जाने की कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये। माधवपुर निवासी, रंती द्वारा उसकी पट्टे वाली भूमि पर गाॅव के दबंग व्यक्ति द्वारा कब्जा किये जाने की शिकायत तथा ग्राम मुरवाॅॅ निवासी रामबहोरी के बेटों द्वारा उन्हें परेशान किये जाने के प्रकरण पर एसएचओ गिरवाॅ को जांच कर कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये। सुखारी का पुरवा निवासी बिट्टन की भूमि पर अतिक्रमण कर कब्जा किये जाने की शिकायत पर एसएचओ कालिंजर को जांच कर कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये।

 

 

समाधान दिवस में ग्राम पतरा के एक फरियादी द्वारा ग्राम में नाली बनाये जाने के सम्बन्ध में प्रार्थना पत्र देने पर बीडीओ नरैनी को नाली बनाये जाने की कार्यवाही करने के निर्देश दिये। ग्राम पुकारी निवासी पवन कुमार द्वारा नहर के माइनर को काटने की शिकायत के सम्बन्ध में अधिशाषी अभियंता सिंचाई को कार्यवाही करने के निर्देश। गुढाकला निवासी रामप्रकाश द्वारा खतौनी में वरासत को ठीक कराये जाने के सम्बन्ध में तहसीलदार को कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये।
सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील नरैनी में विकास, पुलिस, राजस्व, विद्युत, आपूर्ति विभाग, बेसिक शिक्षा आदि विभागों से सम्बन्धित कुल 114 आवेदन पत्र प्राप्त हुए तथा मौके पर 08 शिकायतों का निस्तारण किया गया, अवशेष प्रकरणों का सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को इस निर्देश के साथ कि समयबद्धता से गुणवत्ता के साथ शिकायतों का निस्तारण कराया जाए।

 

 

 

पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में पुलिस विभाग से सम्बन्धित प्रकरणों को सुनते हुए सम्बन्धित पुलिस अधिकारियों को समस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि राजस्व एवं भूमि विवाद के मामलों के निस्तारण में संयुक्त राजस्व एवं पुलिस की टीम द्वारा मौके पर जाकर शिकायतों का निस्तारण समय से गुणवत्ता एवं निष्पक्षता से किया जाए, कोई भी समस्या अधिक दिनों तक लम्बित नही रहने पाये।
सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील नरैनी में मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनिल श्रीवास्तव, प्रभागीय वनाधिकारी श्री संजय अग्रवाल, उप जिलाधिकारी नरैनी ,विकास यादव, तहसीलदार नरैनी लाखनलाल सिंह सहित सम्बन्धित विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.