बीते बीस सालों से ध्वस्त सड़क का नहीं हुआ निर्माण

बरसात के दिनों में सड़क बन जाती है तलाब
जन प्रतिनिधियों व नगर पालिका अध्यक्ष से लगातार मांग करते आ रहे लोग
हमीरपुर। शहर से सटे डिग्गी मोहल्ले में सड़क ध्वस्त होने से लोगों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। साथ ही नालियां ध्वस्त होने से सड़कों में पानी भरता है। बरसात के दिनों में तो यह मार्ग तालाब में तब्दील हो जाता है। जिससे लोगों का पैदल निकलना मुश्किल रहता है। यहां के लोगों ने जन प्रतिनिधियों व अधिकारियों से सड़क निर्माण की लंबे समय से मांग कर रहे है। लेकिन सुनवाई नहीं हुई।
नगर के वार्ड 14 महारानी लक्ष्मीबाई नगर डिग्गी को जाने वाली सड़क का करीब 20-22 वर्ष पूर्व निर्माण कराया गया था। लेकिन सेंटर मौरंग खदान चलने से एक दो साल में ही पूरी सड़क ध्वस्त हो गई थी। जिसके बाद से सड़क का दोबारा निर्माण कार्य नहीं कराया गया। बरसात के दिनों में यह सड़क तालाब में तब्दील हो जाती है। वहीं नालियां ध्वस्त होने से जल निकासी भी नहीं होती है। मोहल्ला निवासी जगराम के मकान से लेकर जुद्धा के मकान तक तथा रामनारायन के मकान से लेकर डाक्टर के मकान तक सड़क ध्वस्त पड़ी है।
वार्ड की पूर्व सभासद संध्या वर्मा ने बताया सड़क निर्माण का प्रस्ताव नगर पालिका की बैठकों में कई बार रखा गया था। एक बार इसका प्रस्ताव मंजूर भी हुआ, लेकिन एस्टीमेट सही न बनने व निर्माण कार्य मानक के अनुरूप न होने से मोहल्ले के लोगों के विरोध पर ठेकेदार ने निर्माण कार्य नहीं कराया था। जिसके बाद दोबारा निर्माण कार्य शुरू नहीं कराया गया। मोहल्ले के लोगों ने जन प्रतिनिधियों सहित जिले के आला अधिकारियों से सड़क निर्माण कार्य कराए जाने की मांग की है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.