मेडिकल इमरजेंसी में डॉक्टरो की लापरवाही से महिला की हुई मौत, अस्पताल में किया हंगामा

 

 

मेरठ के एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में मंगलवार सुबह ब्रह्मपुरी की धर्मपत्नी (50) की उपचार के दौरान मौत हो गई। इससे नाराज महिला के परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। इस दौरान स्टाफ और परिजनों में मारपीट हुई। इसमें दोनों पक्षों के लोगो को  चोटें आई हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाकर शांत किया। इस मामले में कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई गई है।

 

 

महिला के परिजनों कैलाश और राजा का कहना है कि मेडिकल इमरजेंसी में पहले भर्ती करने में आनाकानी की, फिर इलाज करने में। विरोध करने पर मारपीट की। सीसीटीवी कैमरे बंद कर लिए और उन्हें कमरे में ले जाकर पीटा। किसी तरह उन्हें शीशा तोड़कर बाहर निकाला गया। उनको चोटें आई हैं। इस दौरान महिला की मौत भी हो गई।

 

 

वहीं, इस संबंध में मेडिकल कॉलेज के मीडिया प्रभारी डॉ. वीडी पांडे ने बताया कि महिला कैंसर रोगी थी, यहां रेफर होकर लाई गई थीं। जब यहां लाया गया तो उनकी हालत काफी गंभीर थी। उन्हें बचाने का प्रयास किया गया, लेकिन बचाया नहीं जा सका। इलाज में कोई लापरवाही नहीं की गई है। परिजन नाराज हो गए और इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। उनका डाक्टर और अन्य स्टाफ के साथ झगड़ा हुआ।

 

 

गैंगस्टर एक्ट में नामजद दो आरोपियों को अदालत ने पांच-पांच साल की सजा सुनाई है। आरोपी प्रदीप कुमार निवासी टटीरी बागपत और अमित उर्फ विक्की वाल्मीकि निवासी विकासपुरी उत्तमनगर पश्चिमी दिल्ली के विरुद्ध वादी विध्यांचल तिवारी तत्कालीन थाना प्रभारी खरखौदा ने गैंगस्टर एक्ट में केस पंजीकृत कराया था। पुलिस ने प्रदीप कुमार और अमित उर्फ विक्की को गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया था। इस मामले में पुलिस ने प्रभावी पैरवी की गई। मंगलवार को न्यायालय स्पेशल जज (गैंगस्टर एक्ट) द्वारा प्रदीप कुमार व अमित उर्फ विक्की को पांच-पांच वर्ष का कारावास और 10-10 हजार रुपये के अर्थदंड से दंडित किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.