एमओयू की प्रगति संबधी डीएम ने ली बैठक 

 

हमीरपुर।उद्योग विभाग के अंतर्गत मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग/ एमओयू की प्रगति के संबंध में जिलाधिकारी राहुल पाण्डेय  की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक कलेक्ट्रेट  में संपन्न हुई।
     बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जिन निवेशकों द्वारा एमओयू साइन किया गया है उनके ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी संबंधी कार्यों को आगे बढ़ाया जाए। जनपद में  निवेश संबंधी जिन कार्यों को निवेश पोर्टल पर नही जोड़ा गया है उन्हें एमओयू में कन्वर्ट कराया जाय। जनपद में  1000 करोड़ निवेश का जो लक्ष्य प्राप्त हुआ है ,उसको  प्रत्येक दशा में प्राप्त किया जाए, इसके लिए हर संभव प्रयास किया जाए।जनपद में निजी तकनीकी विश्वविद्यालय खोलने की एक निवेशक द्वारा इच्छा जताई गई है जिसके संबंध में जिलाधिकारी ने कहा कि इस संबंध में निवेशक को नियमानुसार हर सम्भव सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए।जिलाधिकारी ने इन्वेस्टर्स समिट के दौरान / उसके पश्चात हस्ताक्षर किए गए एमओयू की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि निवेशको के  प्रोजेक्ट के अंतर्गत भूमि की उपलब्धता देख ली जाय तथा भूमि उपलब्ध होने पर उसका सत्यापन कर प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाया जाए। प्रोजेक्ट को किसी भी स्तर पर पेंडिंग न रखा जाय। निवेशकों से संबंधित विभाग द्वारा समन्वय स्थापित कर प्रोजेक्ट्स को आगे बढ़ाया जाए। जनपद में विभिन्न क्षेत्रों में होने वाले निवेश को निवेश मित्र पोर्टल से जोड़ा जाए।
    इस मौके पर  एडीएम वित्त एवं राजस्व रमेश चंद्र, जीएमडीआईसी रवि  वर्मा, पर्यटन अधिकारी, तकनीकी शिक्षा, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य शिक्षा के प्रतिनिधि , निवेशक तथा अन्य संबंधित मौजूद रहे ।
Leave A Reply

Your email address will not be published.