बेटी को किडनैप कर रेप किया: अब प्रधान का बेटा धमका रहा; गोरखपुर से शव लेकर सीएम आवास पहुंचा परिवार

 

गोरखपुर से शव लेकर एक परिवार 270KM का सफर करके बुधवार को सीएम आवास पहुंचा। शव के साथ परिवार को देखकर पुलिस के होश उड़ गए। आनन-फानन में पुलिस पूरे परिवार को गौतमपल्ली थाने ले गई। यहां परिवार ने 2 घंटे तक हंगामा किया। परिवार का आरोप है कि 29 मई 2023 को घर में शादी थी। उसी दिन गांव के दबंग ने बेटी का किडनैप करके रेप किया।

जब परिवार ने आरोपियों पर FIR कराई तो आए दिन जान से मारने की धमकी दी जाने लगी। हमने FIR वापस नहीं ली, तो दशहरा वाले दिन लड़की के चाचा को भी मार दिया। परिवार ने गोरखपुर में पुलिस से शिकायत की। लेकिन, सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद परिवार बुधवार को शव लेकर लखनऊ पहुंच गया। इस दौरान परिवार की महिलाएं भी थीं।

 

 

लखनऊ में पीड़ित परिवार ने कहा,”दबंग प्रधान के बेटे ने बेटी से रेप किया। गोरखपुर के सभी पुलिस अधिकारियों के सामने हमने गुहार लगाई। किसी ने हमारी सुनवाई तक नहीं की। मजबूर होकर मुझे लखनऊ आना पड़ा। अब बाबा योगी ही हमारी सुनवाई कराएंगे। ये लोग हम लोगों को कैद करके जबरन थाने लेकर आ गए हैं। हमे न्याय चाहिए।”

इस मामले में बुधवार देर रात गोरखपुर पुलिस लखनऊ के गौतमपल्ली थाने पहुंची। पीड़ित परिवार के परिजनों को एक्शन का आश्वासन देते हुए उन्हें वापस गोरखपुर ले गई। गोरखपुर पुलिस ने इस मामले में प्रधान के बेटे और एक और अन्य को गिरफ्तार किया है।

 

 

गोरखपुर बरहलगंज थाना के लक्ष्मीपुर गांव से एक परिवार लखनऊ पहुंचा। परिवार का कहना है,”29 मई 2023 को घर में शादी थी, बच्ची भोर में खेत गई हुई थी। इस दौरान गांव में ही रहने वाले प्रधान का बेटा रवि स्कॉर्पियो से वहां पहुंचा। चाकू दिखाकर नाबालिग लड़की का किडनैप कर ले गया। फिर रेप किया।”

“बेटी के साथ हुई ज्यादती को लेकर हम पुलिस के पास गए। लेकिन, शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। पुलिस वालों ने कहा कि बेटी आ जाएगी। एक-दो दिन सब्र करो। जब हफ्ते भर से ज्यादा हो गया तो बड़े अधिकारियों के पास गए उनके कहने के बाद पुलिस ने हमको थाने बुलाया और अपने साथ दिल्ली ले गए।”

 

 

“पुलिस ने दिल्ली से हमारी बेटी को रिकवर किया। हमने दोबारा से गोरखपुर के थाने में शिकायत दर्ज कराई, लेकिन हमारा मुकदमा नहीं लिखा गया। बहुत दौड़भाग के बाद हमारा मुकदमा लिखा गया। इसके बाद लड़की का बयान नहीं होने दिया गया। हमारे ऊपर दबाव डाला जाने लगा। लगातार डराते रहे धमकाते रहे।”

इसके बाद थाने और कोर्ट में हमारे बयान दर्ज कराए गए। हालांकि, दोनों ही जगह पर आरोपियों के कई लोग मौजूद रहे। बयान वाली जगह पर हम लोगों को ही नहीं पहुंचने दिया गया।”

 

 

पीड़ित परिवार का आरोप है,”मुकदमे को हल्का बना दिया गया। FIR कराने के बाद दबंग प्रधान अपने गुर्गों को हमारे घर भेजता रहा। धमकाता था कि समझौता कर लो, नहीं तो जान से हाथ धो बैठोगे। तुम्हारे बेटे का अपहरण करवा लूंगा। तुम्हारे पति को गोली मार दूंगा। 4 महीना तक एप्लिकेशन लेकर हम छोटे से लेकर बड़े अधिकारी तक दौड़ते रहे। लेकिन, किसी ने नहीं सुना।”

आरोप है कि दहशरा के दिन सब मेले में गए थे। इस दौरान प्रधान और उसके साथियों ने घर पर धावा बोला और लड़की के चाचा को मौत के घाट उतार दिया। गोरखपुर में हत्या की शिकायत की, लेकिन पुलिस ने सुनवाई नहीं की। इस वजह से लखनऊ आना पड़ा।

 

 

मृतक की पत्नी ने कहा-गोरखपुर में इंसाफ न मिला तो लखनऊ आना पड़ा यहां पर भी बाबा से मुलाकात नहीं होने दी है। अगर सुनवाई हो गई होती तो आज गोरखपुर से इंसाफ मांगने लखनऊ नहीं आना पड़ता। पुलिस वालों की वजह से मेरे पति की जान चली गई। अगर समय रहते कार्रवाई की होती तो आज मेरे पति जिंदा होते।”

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.