वीडियो कॉल पर लड़की ने कपड़े उतार किया कुछ ऐसा: रिटायर्ड दरोगा को भी जाल में फंसाया

 

 

बरेली में पिछले कुछ दिनों से लोगों के पास अनजान नंबरों से वीडियो कॉल आ रही हैं। हनी ट्रैप गैंग से जुड़ीं लड़कियां वीडियो कॉल पर मीठी बातों में फंसाकर निर्वस्त्र हो जाती हैं और सामने वाले को भी ऐसा ही करने के लिए कहती हैं। लोग इनकी खुराफात समझकर जब तक कॉल डिस्कनेक्ट करते हैं,

तब तक लड़कियां स्क्रीन रिकॉर्डिंग के जरिये अश्लील वीडियो बना चुकी होती हैं और इसे वायरल करने की धमकी देकर वसूली की जाती है। लोग इनके झांसे में नहीं आते तो रिकॉर्ड किया हुआ अश्लील वीडियो भेजकर इन लड़कियों के साथी पुलिस अधिकारी बनकर कॉल करते हैं। कार्रवाई का भय दिखाकर रुपये वसूलने की कोशिश करते हैं।

 

 

कुछ दिन पहले एक रिटायर्ड दरोगा के फोन पर इसी तरह एक लड़की की वीडियो कॉल आई थी। लड़की ने दरोगा के साथ वीडियो कॉल पर निर्वस्त्र होकर वीडियो बना लिया। उसके साथी ने दरोगा को कॉल कर खुद को सीबीआई अफसर बताया और कार्रवाई करने की बात कहकर डेढ़ लाख रुपये वसूल लिए। दरोगा ने सुभाषनगर थाने में छह लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

रविवार को त्रिलोक विहार निवासी युवक के पास एक युवती ने वीडियो कॉल की। युवती अचानक निर्वस्त्र हुई तो युवक ने वीडियो कॉल कट कर दी। कुछ देर बाद उसके पास अनजान नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को दिल्ली पुलिस का सब इंस्पेक्टर संदीप यादव ने बताया और कहा कि तुम्हारी चैट और मैसेज के कारण लड़की ने आत्महत्या कर ली है। युवक के दोस्तों से भी इसी तरह ठगने की कोशिश हुई थी, इसलिए उसने सतर्कता बरती और उसकी बात पर ध्यान नहीं दिया। युवक ने सोमवार को साइबर सेल में शिकायत करने की बात कही है।

 

 

 

शहर निवासी एक निजी कंपनी के एकाउंटेंट को भी अनजान नंबर से कॉल आई। दूसरी तरफ से एक लड़की ने उनसे बात करते हुए अपने कपड़े उतारने शुरू कर दिए। जब तक एकाउंटेंट कुछ समझ पाते, तब तक उसने स्क्रीन रिकॉर्डिंग कर ली। इधर से कॉल काट दी गई तो कुछ सेकेंड का वही वीडियो उनके व्हाट्सएप पर भेजकर धमकाया गया। एक कथित पुलिस अधिकारी ने भी कॉल और मैसेज कर धमकाया। साइबर थाना में शिकायत के बाद धमकी आनी बंद हुई है।

एसपी सिटी राहुल भाटी ने बताया कि किसी भी अनजान लिंक को शेयर न करें। इस तरह की फाल्स कॉल आए तो तुरंत डिस्कनेक्ट कर दें। किसी के झांसे या बहकावे में न आएं। ऐसे लोगों को कोई रकम न भेजें। तत्काल ही नजदीकी थाने में सूचना दें। टोल फ्री नंबर 1930 पर भी शिकायत दर्ज करा दें।

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.