दोहरा हत्याकांड: सिजोफ्रेनिया के शिकार बेटे ने पिता और बहन को उतारा मौत के घाट; 36 घंटे फ्लैट में पड़े रहे शव

 

इंदौर के नौलखा क्षेत्र के वसुधैव कुटुम्बकम् अपार्टमेंट में एक मानसिक रोग सिजोफ्रेनिया (इसमें व्यक्ति को भ्रम होते हैं, हर किसी को दुश्मन भी समझ सकता है) के शिकार बेटे ने रिटायर्ड बैंक अफसर पिता व बहन की हत्या कर दी। फ्लैट का ताला लगाकर भाग निकला। 36 घंटे तक शव फ्लैट में पड़े रहे। बीमारी के कारण आरोपी आक्रामक था पर अनजान लोगों से मुंह छुपाता था।

संयोगितागंज टीआई विजय तिवारी के अनुसार, एसबीआई से रिटायर्ड कमल किशोर धामन्दे (76) और उनकी बेटी रमा अरोरा (53) के 36 घंटे पुराने शव फ्लैट में मिले हैं। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि हत्या बेटे पुलिन ( 43 ) ने सिर पर वारकर की है।

 

 

पुलिस ने बताया कि आरोपी पिता के साथ ही रहता था, जबकि बहन खातीवाला टैंक में रहती थी। रविवार को वह पिता से मिलने आई थी। गार्ड के बयान से भ्रमित दूसरी बेटी क्षमा उन्हें गुमशुदा समझ रिपोर्ट दर्ज कराने थाने पहुंची। जब पुलिस ने फ्लैट का ताला तोड़ा तो अंदर का दृश्य देखकर होश उड़ गए। अलग-अलग कमरों में हत्या के बाद आरोपी ने दोनों शवों को एक साथ पटक कर चादर से ढंक दिया था।

पिता और बहन का फोन नहीं लगा, तो श्रीनगर में रहने वाली बेटी क्षमा अपार्टमेंट पहुंची। यहां गार्ड बोला, पुलिन एक्टिवा से गया और पिता-पुत्री ऑटो से गए हैं। क्षमा को लगा कि वे अस्पताल गए होंगे। इसलिए निश्चिंत हो गई। रात 10.30 बजे भी फोन नहीं उठा तो वह रमा के घर पहुंची। वहां भी ताला मिला। बुधवार को क्षमा थाने पहुंची।

 

 

 

पुलिन 9वीं कक्षा से ही सिजोफ्रेनिया नामक बीमारी से ग्रसित है। वह किसी से भी अधिक बात नहीं करता था और लोगों के सामने आने पर अखबार या अन्य वस्तु से मुंह छिपा लेता था। वह काफी आक्रामक था। उसके व्यवहार से परेशान मां सिलिकॉन सिटी में अलग रहती है। वह पहले भी पिता पर हाथ उठा चुका है। परिजन का कहना है कि कुछ दिनों से वह ज्यादा परेशान कर रहा था। कुछ महीने पहले ही रिहैब सेंटर से आया था। दवाई खाना भी बंद कर दी थी।

बताया जा रहा है कि बुजुर्ग किशोर और उनकी बेटी रमा का शव एक से दो दिन पुराना है। दोनों को दो दिन से किसी ने नहीं देखा था। छोटी बेटी पिता के मोबाइल पर कॉल कर रही थी, लेकिन वह फोन उठा नहीं रहे थे। इसके बाद मौके पर पहुंचे तो घर पर ताला लटका मिला तो थाने पर सूचना दी गई थी। इधर, कमरे से बदबू भी आ रही थी। पुलिस मौके पर पहुंची तो पिता और बेटी के शव अंदर पड़े मिले। पुलिस के मुताबिक बेटे पुलिन के मिलने के बाद ही पूरी स्थिति स्पष्ट होगी।

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.