सनी के बाद धर्मेंद्र के लिए लखनऊ बना पाकिस्तान:राजधानी को आजादी के पहले का लाहौर बनाया

लखनऊ में अभिनेता धर्मेंद्र फिल्म इक्कीस की शूटिंग कर रहे हैं। 87 साल के धर्मेंद्र पिछले 6 दशक से भारतीय सिनेमा में काम कर रहे हैं। लेकिन यह पहला मौका है। जब उनकी कोई फिल्म राजधानी में शूट हो रही है। उससे भी बड़ी बात यह है कि बेटे सनी की तरह उनकी भी फिल्म में लखनऊ को पाकिस्तान के तौर पर दिखाया गया है। इससे पहले सनी देओल की फिल्म गदर और गदर-2 की शूटिंग भी लखनऊ में हो चुकी है। दोनों ही फिल्म में लखनऊ का लोकेशन पाकिस्तान के तौर पर दिखाया गया था।

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के बाद अब काकोरी में शूटिंग
अब एक बार फिर देओल परिवार की फिल्म में लखनऊ पाकिस्तान के तौर पर नजर आएगा। धर्मेंद्र कॉलेज के दिनों की एलमनाई मीट के लिए पाकिस्तान पहुंचे हैं। इस समय फिल्म में इस सीन की शूटिंग चल रही है। पहले सिटी स्टेशन, उसके बाद चौक चौराहा, गोमती नगर इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के बाद अब फिल्म को काकोरी में शूट किया जा रहा है।

सिनेमा में फिर सक्रिय हुए धर्मेंद्र
धर्मेंद्र इससे पहले करण चौहर की फिल्म रॉकी और रानी में नजर आए थे। इसमें उन्होंने शबाना आजमी, जया बच्चन, रणबीर सिंह और ऑलिया भट्‌ट के साथ काम किया था। यह फिल्म परमवीर चक्र विजेता सेकेंड लेफ्टिनेंट अरुण खेत्रपाल की जिंदगी से प्रेरित है। 8 नवंबर को अभिनेता लखनऊ पहुंचे थे।

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान बना लाहौर एयरपोर्ट
इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में हुए शूट को लौहार एयरपोर्ट के तौर पर दर्शाया गया। जबकि लालबाग इलाके में उन्होंने मशहूर एक्टर जयदीप अहलावत के साथ एक दुकान में सीन फिल्माए। शूटिंग के लिए दुकान पर उर्दू भाषा का बैनर और झालरें लगाई गईं। इसके अलावा एक सीन कार के अंदर भी शूट किया गया। कार में पिछली सीट पर सवार धर्मेंद्र और जयदीप अहलावत ने मेथाडिस्ट चर्च से लालबाग चौराहे तक का सफर तय किया।

60 के दशक में धर्मेंद्र की फिल्म शूट हुई थी
60 के दशक में अभिनेता धर्मेंद्र की फिल्म ममता की यहां शूटिंग की जा चुकी है। उस दौरान नवाब वाजिद अली शाह प्राणि उद्यान में एक सीन फिल्माया गया था। इसमें अभिनेत्री सुत्रिता सेन बाघ के बाड़े के पास गोद में बच्ची को लिए होती हैं, जो कि बाघ की दहाड़ से घबरा जाती है। इस फिल्म का कुछ हिस्सा पुराने लखनऊ में भी कैमरे में कैद किया गया था। उस वक्त धर्मेंद्र भले ही लखनऊ में शूटिंग ना कर गए हों, लेकिन उन्होंने अपनी एक फिल्म में खदरा के लिए रहने वाले मुबीन की स्कूटर जरूर चलाई थी।

फिल्म इक्कीस में अमिताभ बच्चन के नाती अगस्त्य नंदा भी नजर आएंगे।
फिल्म इक्कीस में अमिताभ बच्चन के नाती अगस्त्य नंदा भी नजर आएंगे।

बच्चन और कपूर परिवार से जुड़े सदस्य की सिनेमा में एंट्री
फिल्म में धर्मेद्र के साथ एक और बड़े स्टार परिवार के बेटी की एंट्री सिनेमा जगत में हो रही है। इसमें अमिताभ बच्चन के नाती अगस्त्य नंदा भी नजर आएंगे। अगस्त्य अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन नंदा और निखिल नंदा के बेटे हैं।

अगस्त्य का संबंध कपूर परिवार से भी है। इनकी दादी राज कपूर की बेटी हैं। ऐसे में बच्चन और कपूर परिवार की एक और पीढ़ी फिल्मों में नजर आने वाली है। बताया जा रहा है कि अगस्त्य ने इस फिल्म के लिए वरुण धवन को रिप्लेस किया है।

2004 में सांसद रह चुके हैं धर्मेंद्र
अभिनेता धर्मेद्र ने शनिवार को सीएम योगी से उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान सीएम ने अभिनेता को मोर का बना ODOP उत्पाद भेंट किया। धर्मेद्र 2004 में राजस्थान के बीकानेर निर्वाचन क्षेत्र से सांसद रह चुके हैं। देओल परिवार में उनके दोनों बेटे सनी और बॉबी लखनऊ और आस-पास के इलाकों में फिल्म शूट कर चुके हैं। अब पिता की फिल्म भी यहां शूट हो रही है।

यह फोटो सीएम योगी और अभिनेता धर्मेद्र के मुलाकात की है।
यह फोटो सीएम योगी और अभिनेता धर्मेद्र के मुलाकात की है।

दो राउंड में शूट होगी फिल्म
लखनऊ में फिल्म का बड़ा हिस्सा शूट होगा। ऐसे में धर्मेंद्र यहां दो बार शूट करेंगे। बताया जा रहा है कि पहले शेड्यूल में करीब 12 दिनों तक शूटिंग करने के बाद वह वापस लौट जाएंगे। उसके बाद वह दूसरी बार फिर लखनऊ आएंगे। इस दौरान उनके साथ अगस्त्य नंदा भी रहेंगे। हालांकि वह शूटिंग कब होगी और कितने दिनों की होगी। इसको लेकर अभी कोई जानकारी नहीं दी जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.