इंदौर की नौ सीटों पर वोटिंग हुई जारी: सुबह 11 बजे तक 23.5% वोटिंग; देपालपुर में सबसे ज्यादा 30%

 

 

इंदौर जिले की नौ सीटों पर वोटिंग जारी है जो शाम 6 बजे तक चलेगी। पहले चार घंटे में सुबह 11 बजे तक जिले में औसत 23.54% वोटिंग हुई। सबसे कम इंदौर-5 में 21 प्रतिशत, सबसे ज्यादा देपालपुर में 30% वोट डले। 2018 चुनाव में पहले चार घंटे में जिले में औसत 33.7% वोटिंग हुई थी। इंदौर-3 में दो जगह फर्जी मतदान की शिकायत कांग्रेस ने की है। उधर, महू में हमले में दो कांग्रेस कार्यकर्ता घायल हो गए हैं। एक भाजपाई को हिरासत में लिया है।

जिले की नौ सीटों पर कुल 92 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इंदौर-1 के प्रत्याशी और भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर-2 के प्रत्याशी रमेश मेंदोला और परिवार के साथ वोट डाला। राऊ के कांग्रेस प्रत्याशी जीतू पटवारी ने गाय को पूजा। इंदौर-3 के कांग्रेस प्रत्याशी पिंटू जोशी ने खजराना गणेश के दर्शन भी किए।

 

 

– इंदौर-3 के रावजी बाजार क्षेत्र के श्री गौड़ विद्या मंदिर स्थित बूथ पर भाजपा और कांग्रेस कार्यकताओं में आईडी चेक करने की बात पर कुछ देर के लिए तनातनी की स्थिति बन गई। हंगामे के बीच पुलिस ने मोर्चा संभाला औप सभी को हिदायत देकर रवाना किया। इसके साथ ही अब मुस्लिम बहुल क्षेत्रों के बूथों पर सख्ती के साथ आईडी प्रूफ चेक किए जा रहे हैं।

– महू तहसील के मांगलिया में कांग्रेस कार्यकर्ताओं दयाराम व तोलाराम पर धारदार हथियार से हमला कर घायल किया। आरोपी भाजपाई बीरबल को पुलिस ने हिरासत में लिया है। घायलों का मालवा हॉस्पिटल महू में उपचार किया जा रहा है।

 

 

 

– इंदौर-3 में गाड़ी अड्डा हरिजन कॉलोनी के बूथ पर फर्जी मतदाता पकड़ाया। कांग्रेस ने की शिकायत।

– इंदौर-3 के कांग्रेस प्रत्याशी दीपक पिंटू जोशी ने फर्जी मतदाताओं की शिकायत निर्वाचन आयोग से की है। उन्होंने 11 लोगों की नाम और पिता के नाम को लेकर एक सूची भी मतदाता क्रमांक के साथ आयोग को दी है। जोशी का आरोप है कि यहां फर्जी मतदान किया जा रहा है। इसे तुरंत रोका जाए।

– सोनकच्छ से कांग्रेस के प्रत्याशी सज्जनसिंह वर्मा ने इंदौर की पलसीकर कॉलोनी गोल बगीचा के पास गणेश विद्या मंदिर स्कूल मतदान केंद्र पर वोट डाला। इंदौर-4 के प्रत्याशी राजा मंधवानी ने भी वोटिंग की।

 

 

 

– फर्जी मतदान की आशंका के चलते इंदौर-3 के बूथ नं. 193 विवेकानंद पोलिंग बूथ पर कांग्रेस के संभागीय प्रवक्ता अमित चौरसिया मतदान अभिकर्ता के रूप में बैठे।

– वेंकटेश नगर स्थित सेंट गिरी स्कूल में ईवीएम में आई खराबी। अधिकारी इसे ठीक करने में लगे हैं। इसके चलते मतदाताओं की लाइन लंबी हो गई है।

– इंदौर-4 में सभी वार्ड में ढोलक बजाकर घरों से वोट डालने के लिए बीजेपी के लोग लोगों से अपील कर रहे हैं।

 

 

– मतदान के दिन कर्मचारियों को मतदान के लिए अवकाश न देकर काम कराने के मामले में कलेक्टर ने सांवेर रोड इंडस्ट्रियल एरिया की एक यूनिट को बंद करा दिया है। इंडस्ट्री का नाम एडवेन टायर ट्यूब लिमिटेड है। यहां औचक निरीक्षण के दौरान पचास से ज्यादा श्रमिक काम करते हुए पाए गए थे।

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.