अवैध संबंध के शक में सिलिंडर खोल बीवी को जिंदा जलाया: फिर खुद के साथ भी किया खौफनाक काम

 

 

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर के राठ कस्बे के लीलावती मोहल्ले में शनिवार रात अवैध संबंध के शक में एक व्यक्ति ने पत्नी को जिंदा जला दिया फिर ससुर की गोली मारकर हत्या कर दी। दोनों को मौत के घाट उतारने के बाद खुद को तमंचे से गोली मार आत्महत्या कर ली। इस दौरान बचाने गया प्रधानाध्यापक झुलस गया।

मुस्करा थानाक्षेत्र के पहाड़ी भिटारी गांव निवासी जितेंद्र कुमार ने बताया कि बड़ा भाई ओमप्रकाश राजपूत उर्फ बरदानी (42) छह माह से परिवार सहित राठ के लीलावती नगर में अपने निर्माणाधीन मकान में रहता था। ओम प्रकाश को पत्नी अनुसुइया (40) के अवैध संबंध होने का शक था। इसको लेकर पति-पत्नी में आए दिन विवाद होता था।

 

 

ओमप्रकाश ने तीन बार आत्महत्या का प्रयास भी किया था। आठ अक्तूबर को पत्नी ने ओमप्रकाश के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कराया था। इसके बाद वह अपने गांव जाकर रहने लगा।
शनिवार रात 2.30 बजे ओम प्रकाश शहर स्थित अपने मकान की दीवार फांद कर अंदर पहुंचा और पत्नी को कमरे में बंद कर दिया।
ओम प्रकाश ने सिलेंडर खोलकर उसमें आग लगा दी, जिससे पत्नी की जलकर मौत हो गई। इसी दौरान आहट पाकर दूसरे कमरे में लेटा ससुर नंदकिशोर (60) मौके पर पहुंचा। आरोपी ने उसे धक्का देकर गिरा दिया और गले में तमंचे से गोली मार हत्या कर दी।

 

 

 

अपने पुत्र प्रिंस (10) का भी गला दबाकर मारने का प्रयास किया। इस दौरान बेटियां भिड़ गईं तो पुत्र को छोड़ दिया। इसके बाद तमंचे से सीने में गोली मारकर आत्महत्या कर ली। उसी दौरान घर में मौजूद गांव निवासी प्रधानाध्यापक रतनलाल अहिरवार (55) आग बुझाने के प्रयास में झुलस गए।
रतनलाल को मेडिकल कालेज उरई रेफर कर दिया गया। सीओ पीके सिंह ने बताया कि ओम प्रकाश व उसके भाई के नाम गांव में 18 बीघा जमीन है। ओम प्रकाश खेती-बाड़ी के साथ कस्बे में ई-रिक्शा चला परिवार का भरण-पोषण करता था।

 

 

 

वहीं पत्नी अनुसुइया मजदूरी करती थी। पुत्री केबीसी की तहरीर पर हत्या व आर्म्स एक्ट में मृतक ओमप्रकाश के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मौके से पुलिस को तमंचा व पांच कारतूस मिले हैं।
पहाड़ी भिटारी गांव में ओमप्रकाश उर्फ बरदानी और उसकी पत्नी अनुसुइया के शव पहुंचते ही कोहराम मच गया। बूढ़ी मां की आंखें नम थी। रविवार शाम को दोनों की चिताओं को अगल-बगल लगाकर पुलिस की निगरानी में अंतिम संस्कार कर दिया गया। गांव में लोग तरह-तरह की चर्चाएं करते दिखे।  कई मोहल्लों में चूल्हे नहीं जल सके। सरीला प्रतिनिधि के अनुसार की तड़के राठ कस्बे में दामाद ने बेटी और ससुर की हत्या कर दी थी रविवार शाम मृतक ससुर नंदकिशोर का शव उसके पैतृक गांव जलालपुर थाना के लोदीपुरा गांव पहुचा तो ग्रामीणों की आंखें नम हो गईं। पुत्र मानवेंद्र ने मुखाग्नि दी। मृतक खेती किसानी करता था। उसके नाम 12 बीघा जमीन थी

 

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.