केन जल महा आरती का शिलशिला अनवरत जारी

 

न्यूज़ वाणी

ब्यूरो मुन्ना बक्श

बांदा। मीडिया प्रभारी मितेश कुमार ने केन जल आरती के संदर्भ में जानकारी देते हुए बताया कि निरंतर कई वर्षो से केन जल आरती का कार्यक्रम अनवरत जारी है, इस कार्यक्रम की शुरुआत तत्कालीन जिलाधिकारी हीरा लाल जी द्वारा की गई थी जब वो बांदा जनपद के जिलाधिकारी थे, उनकी शुरुआत को विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति ने अपने दायित्व के रूप में ग्रहण किया और तब से लगातार प्रत्येक मंगलवार को यह केन जल आरती का कार्यक्रम विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति के तत्वाधान में आयोजित किया जा रहा है।
विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति के तत्वाधान में केन जल आरती के साथ ही साथ केन नदी को महत्ता और इसकी आवश्यकता को लेकर भी लगातार ही आम जनमानस को जागरूक करने का कार्य भी किया जा रहा है। वहीं केन नदी की सफाई को लेकर भी समिति द्वारा अभियान चलाया गया तथा आम जनमानस को लगातार इस चीज के लिए जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है जिससे लोगो में जागरूकता फैले और नदी में गंदगी, कूड़ा, कचरा आदि न डालें।
वहीं वर्तमान में केन नदी में विसर्जन की हुई मूर्तियों के अवशेष भी पड़े हैं जिससे पानी गंदा हो गया है तथा पानी के जमा होने की वजह से गंदगी का बढ़ता प्रकोप हानिकारक हो सकता है वहीं दूसरी तरफ इसी जल से जनपद सिंचित होता है तथा घर में लोग इसका उपयोग भी करते हैं। इसलिए इस संदर्भ में समिति के जिलाध्यक्ष महेश प्रजापति द्वारा जिला प्रशासन से मांग की गई है कि जल्द से जल्द मूर्तियों के अवशेषों की व्यवस्था सुनिश्चित करें।
मुख्य अतिथि के रूप में विश्व हिंदू महासंघ मातृशक्ति प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती संतोष मिश्रा वीरेंद्र कुमार मिश्रा ब्लॉक अध्यक्ष सत्यम मिश्रा आदि कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित रहे

Leave A Reply

Your email address will not be published.